script

कबड्डी प्रतियोगिता से होगी गौतम जयंती सप्ताह की शुरुआत

locationश्योपुरPublished: Mar 26, 2019 08:29:11 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

गौतम जयंती सप्ताह में होंगे कईकार्यक्रम,६ को निकलेगी भव्य शोभायात्रा

sheopur

sheopur

श्योपुर,
गौतम ब्राह्मण समाज के आराध्य महर्षि गौतम जी का जयंती महोत्सव गौतम ब्राहण समाज भव्यता के साथ मनाएगा। इस मौके पर जयंती सप्ताह भी मनाया जाएगा। जयंती सप्ताह की शुरुआज ३१ मार्चसे होगी। जयंती सप्ताह के दौराहन कईकार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वहीं ६ अप्रैल को शहर में महर्षि गौतम जी की भव्य शोभायात्रा भी निकाली जाएगी। गौतम ब्राहण समाज श्योपुर के द्वारा इस महोत्सव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।
गौतम ब्राहण समाज श्योपुर के अध्यक्ष सत्यनारायण गौतम ने बताया कि गौतम जयंती सप्ताह की शुरुआत ३१ मार्च को कबड्डी प्रतियोगिता के साथ होगी। ३१ मार्च की शाम को ६ बजे कबड्डी प्रतियोगिता श्री हजारेश्वर पार्क में आयोजित की जाएगी। १ अप्रैल को सुबह ७ बजे स्टेडियम में क्रिकेट मैच खेला जाएगा। २ अप्रैल को सायं ४ बजे गौतम धर्मशाला में निबंध प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। जल एवं पर्यावरण संरक्षण विषय पर आयोजित इस निबंध प्रतियोगिता में कक्षा ८ से १२ वीं तक के छात्र-छात्राएं शामिल होगे। ३ अप्रैल को सुबह ७ बजे धार्मिक स्थलों पर पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए सकोरे लगाए जाएंगे। इन सभी कार्यक्रमों की अगुवाई नवयुवक मंडल करेगा। जबकि ३ अप्रैल की शाम ७ बजे से महिला मंडल की अगुवाई में गौतम धर्मशाला में सांंस्कृतिक संध्या एवं गायन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। ४ अप्रैल को दोपहर १ बजे से युवती मंडल की अगुवाई में मिस गौतम प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसी दिन शाम को ४ बजे राजस्थानी वेशभूषा,शाम ५ बजे से तीन पैर की दौड़,५ अप्रैल को दोपहर एक बजे से एक मिनट प्रतियोगिता,शाम ४ बजे से बैडमिंटन प्रतियोगिता आयोजित होगी।इसी दिन रात ८ बजे संगीतमयी सुंदरकांड पाठ का आयोजन होगा। ६ अप्रैल को सुबह ८ बजे महर्षि गौतम जी का पूजन,दोपहर २ बजे शोभायात्रा निकाली जाएगी। जो गाजेबाजे के साथ शहर के प्रमुख मार्गोसे होकर गुजरेगी।शाम ७ बजे सामाजिक उद्बोधन और सह भोज का आयोजन होगा।
नवयुवक मंडल की बैठक आज
गौतम ब्राह्मण समाज नवयुवक मंडल की एक बैठक बुधवार को सायं ७ बजे गौतम धर्मशाला में आयोजित की जाएगी। मीडिया प्रभारी एलएन शर्मा ने बताया कि बैठक में गौतम जयंती सप्ताह के दौरान नवयुवक मंडल द्वारा आयोजित कार्यक्रमों को भव्यता के साथ आयेाजित किए जाने की रुपरेखा बनाईजाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो