scriptशनिवार और रविवार को श्योपुर में रहेगा लॉकडाउन | Lockdown will remain in Sheopur on Saturday and Sunday | Patrika News
श्योपुर

शनिवार और रविवार को श्योपुर में रहेगा लॉकडाउन

बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते जिला मजिस्ट्रेट श्योपुर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने धारा 144 दण्ड प्रक्रिा संहित 1973 के अंतर्गत जारी संशोधित आदेश के अनुसार आगामी आदेश तक शहर सहित जिले भर में हर सप्ताह शनिवार व रविवार को सभी प्रतिष्ठान बंद कर लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया है।

श्योपुरJul 10, 2020 / 10:15 pm

rishi jaiswal

शनिवार और रविवार को श्योपुर में रहेगा लॉकडाउन

शनिवार और रविवार को श्योपुर में रहेगा लॉकडाउन

श्योपुर. बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते जिला मजिस्ट्रेट श्योपुर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने धारा 144 दण्ड प्रक्रिा संहित 1973 के अंतर्गत जारी संशोधित आदेश के अनुसार आगामी आदेश तक शहर सहित जिले भर में हर सप्ताह शनिवार व रविवार को सभी प्रतिष्ठान बंद कर लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को जारी आदेश के अनुसार शनिवार एवं रविवार को जिले में फल, सब्जी की दुकान, दूध की दुकान, आटा चक्की की दुकान, रसायनिक उर्वरक, बीज भण्डार एवं कृषि कीटनाशक, कृषि उपकरण, गैस एजेन्सी, पेट्रोल पम्प को छोडकर समस्त बाजार के लिए सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इसी प्रकार शेष दिवसो में सुबह 7 बजे से रात्रि 09 बजे तक सम्पूर्ण बाजार की दुकाने/व्यापारिक प्रतिष्ठान खोले जा सकेगे। फल, सब्जी की दुकान, दूध की दुकान, आटा चक्की दुकान, पंचर की दुकाने शनिवार व रविवार को भी खोली जा सकेगी। इसी प्रकार बारवर शॉप (सेलून की दुकान) प्रति सप्ताह रविवार को खोली जा सकेगी। लेकिन मंगलवार व शनिवार को बंद रखी जावेगी।

शुक्रवार को दो कोरोन पॉजीटिव मिले
श्योपुर. जिले में कोरोना ने शतक पूरा कर लिया है। शुक्रवार को जिला अस्पताल की टू्रनेट मशीन से की गई जांच की रिपोर्ट में दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके साथ ही एक मरीज गुरुवार की देर रात डीआरडीई से आई जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव मिल चुका है। यह मरीज स्वास्थ्य विभाग की की नर्स है। जिला अस्पताल में कुल 67 सैंपल की जांच हुई। जिनमें 65 रिपोर्ट निगेटिव व दो पॉजिटिव रहीं। जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है।

शुक्रवार को पॉजिटिव मिले मरीज में एक विजयपुर का स्वास्थ्य कर्मचारी है। जिसकी उम्र 34 वर्ष है। बताते हैं कि स्वास्थ्य खराब होने पर यह जिला अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचा था। कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलने पर चिकित्सक ने स्वास्थ्य कर्मचारी को आइसोलेट कर सैंपल लिया था। सैंपल की रिपोर्ट देर शाम आई तो कर्मचारी पॉजिटिव निकला। इसके साथ ही न्यू बस स्टैण्ड के पीछे रहने वाला एक 25 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव निकला है। इसे आईसोलेट कर लिया गया है। प्रशासन द्वारा अब दोनों के घर के आसपास के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा। पॉजिटिव मरीजों की संख्या 100 पहुंंच गई है। जबकि 73 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो