scriptपर्चा काउंटर के ऊपर लगे जालो को देख टीम बोली-यह क्या है,इनको हटवाइए | Look at the webs above the form counter, the team bid - what is this, | Patrika News
श्योपुर

पर्चा काउंटर के ऊपर लगे जालो को देख टीम बोली-यह क्या है,इनको हटवाइए

-सोमवार को कायाकल्प टीम ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण -टीम को दिखाने अस्पताल को किया चकाचक -डॉक्टर से लेकर सफाईकर्मी तक नजर आए डे्रस कोड में

श्योपुरNov 11, 2019 / 08:15 pm

Laxmi Narayan

पर्चा काउंटर के ऊपर लगे जालो को देख टीम बोली-यह क्या है,इनको हटवाइए

पर्चा काउंटर के ऊपर लगे जालो को देख टीम बोली-यह क्या है,इनको हटवाइए

श्योपुर,
जिला अस्पताल को ग्रेड देने के लिए कायाकल्प की दो सदस्यीय टीम सोमवार को निरीक्षण के लिए पहुंची। अस्पताल प्रबंधन के साथ टीम ने जिला अस्पताल में घूमकर जहां मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। वहीं साफ सफाई सहित अन्य व्यवस्थाएं भी देखी।
खास बात यह है कि कायाकल्प की टीम जब मेटरनिटी वार्ड का निरीक्षण कर रही थी,तभी टीम की नजर ओपीडी पर्चा काउंटर पर लगे जालों पर पड़ गई। जिनको टीम ने सिविल सर्जन और आरएमओ को दिखाते हुए कहा कि यह क्या है,इनको हटवाइए।
दरअसल कायाकल्प की टीम के निरीक्षण की जिला अस्पताल को पहले से जानकारी थी। इसलिए अस्पताल प्रबंधन ने रविवार को ही अस्पताल को चकाचक कर दिया। जिसके चलते सोमवार को निरीक्षण के लिए जिला अस्पताल पहुंची कायाकल्प की टीम को जहां अस्पताल के डॉक्टर और स्टॉफ से लेकर सफाईकर्मी तक सभी ड्रेस कोड में नजर आए। वहीं साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाएं भी चकाचक मिली। डॉ साकेत सक्सैना की अगुवाई में शिवपुरी से आई दो दिवसीय टीम ने इमरजेंसी कक्ष, डॉक्टर डयूटी कक्ष, ब्लड बैंक, वार्ड, नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई, पोषण पुनर्वास केंद्र, मेटरनिटी वार्ड, ऑपरेशन थियेटर का भ्रमण किया और सुविधाओं की जानकारी ली। टीम में टीशा उमेन भी शामिल थी।
टीम ने मानी डॉक्टर और स्टॉफ की कमी
जिला अस्पताल में भ्रमण के दौरान कायाकल्प की टीम ने साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। लेकिन डॉक्टर और स्टॉफ की कमी होने की बात को स्वीकार किया। बताया गया है कि निरीक्षण के दौरान टीम जो अंक देगी,उसके जरिए अस्पताल का चयन कायाकल्प पुरस्कार लिए किया जाएगा।
वार्ड में भर्ती मरीज बोले…रोज हो ऐसा निरीक्षण
कायाकल्प टीम के निरीक्षण को देखते हुए सोमवार को जिला अस्पताल का नजारा एक दम बदला-बदला था। अस्पताल में चारों तरफ साफ-सफाई चकाचक थी। वहीं वार्ड में पलंगों पर साफ सुथरी चादरे भी विछी थी। अस्पताल के सभी कर्मचारी ड्रेस कोड में थे। एक दम से हुए बदलाव को देखकर वार्ड में भर्ती मरीज भी हैरत में पड़ गए। जब उनको पता चला कि यह बदला हुआ नजारा निरीक्षण के चलते किया गया है। तब वार्ड में भर्ती कई मरीज बोले कि ऐसा निरीक्षण तो अस्पताल का रोज होना चाहिए।
जानकारी पूछी तो जबाव नहीं दे पाई स्टॉफ नर्से
मेटरनिटी वार्ड की ओपीडी में टीम के सदस्यों ने ड्यूटी के दौरान मिली स्टॉफ नर्सो से साफ सफाई को लेकर कुछ जानकारियां पूछी तो कई स्टॉफ नर्से ठीक से जबाब नहीं दे पाई।
पिछली बार जीता था तीन लाख का पुरस्कार
यहां बता दें कि जिला अस्पताल ने पिछली साल कायाकल्प योजना के तहत सात्वनां पुरुस्कार के रूप में तीन लाख रुपए का इनाम जीता था। इसलिए अस्पताल प्रबंधन को इस बार भी पुरस्कार जीतने की उम्मीद है। बताया गया है कि इस निरीक्षण के बाद अब राज्य स्तरीय टीम निरीक्षण करने के लिए श्योपुर आएगी।

Home / Sheopur / पर्चा काउंटर के ऊपर लगे जालो को देख टीम बोली-यह क्या है,इनको हटवाइए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो