scriptबोर खनन करते पकड़ी मशीन, जब्त कर थाने रखवाया | Machine caught while mining bore, confiscated police station | Patrika News

बोर खनन करते पकड़ी मशीन, जब्त कर थाने रखवाया

locationश्योपुरPublished: Oct 22, 2019 12:09:10 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– ओछापुरा सामान्य वन मंडल की कार्रवाई

sheopur

बोर खनन करते पकड़ी मशीन, जब्त कर थाने रखवाया

श्योपुर/ओछापुरा
सामान्य वन मंडल की जमीन पर अवैध तरीके से बोर खनन करते वन विभाग की टीम ने बोरिंग मशीन को पकड़ा है। मशीन को जब्त कर ओछापुर थाने में रखवा दिया गया है। ओछापुरा सामान्य वन मंडल के कर्मचारियों को वन जमीन पर अवैध तरीके से बोर खनन होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची टीम ने बोरिंग मशीन के साथ एक व्यक्ति को पकड़ लिया।
वनपाल शिवराज सिंह तोमर ने चांदपुरा, पिपरानी व श्यामपुर से कर्मचारी बुलाकर कार्रवाई को अंजाम दिया। वीट मोरेका स्थित वन विभाग की जमीन पर अवैध रूप से बोर खनन किया जा रहा था। बोर खनन करते हुए मशीन को रंगेहाथ पकड़ा गया। टीम को मौके पर आते देख बोर खनन कर रहे अन्य लोग निकले मशीन का चालक वन टीम के हाथ लगा। वनपाल तोमर ने पीआरआर काटकर विभागीय कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान वनरक्षक पवन कुमार शर्मा, मलिखान सिंह आदिवासी, दिनेश गौड, संजय जाटव, धनीराम कुशवाह, अजय रावत, शैलेन्द्र चौहान उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी इस क्षेत्र में अवैध तरीके से रेत लाने के मामले में एक ट्रेक्टर ट्रॉली को जब्त किया जा चुका है। इसका चालक भी वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया था। इस मामले में ट्रैक्टर ट्रॉली चालक ने वन विभाग की टीम पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की दी। बावजूद इसके वनकर्मियों ने हिम्मत नहीं हारी और करीब 100 मीटर तक घिटते हुए जाने के बाद भी ट्रैक्टर चालक व ट्रैक्टर को पकड़ लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो