scriptटीकाकरण के लिए ग्रामीणों को कर रहे जागरूक | Making villagers aware about vaccination | Patrika News

टीकाकरण के लिए ग्रामीणों को कर रहे जागरूक

locationश्योपुरPublished: Jun 24, 2021 08:56:01 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– महात्मा गांधी सेवा आश्रम द्वारा किया जा रहा जागरूक

टीकाकरण के लिए ग्रामीणों को कर रहे जागरूक

टीकाकरण के लिए ग्रामीणों को कर रहे जागरूक

ओछापुरा
कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान के लिए ग्रामीणों को जागरूक करने का काम महात्मा गांधी सेवा आश्रम द्वारा किया जा रहा है। टीकाकरण केंद्र ग्राम टर्राकला, बलावनी में महात्मा गांधी सेवा आश्रम के फील्ड कॉर्डिनेटर हरिमोहन बैरवा द्वारा समुदाय के लोगों को टीकाकरण महाअभियान में भागीदारी कर ज्यादा से ज्यादा वेक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया गया।
उन्होंने बताया कि गांव में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। आप सभी को पता है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कितनी भयानक जानलेवा थी और अभी भी कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। जो बच्चों को ज्यादा प्रभावित कर सकती हैं । इसलिए कोरोना पर टीकाकरण से ही विजय प्राप्त की जा सकती हैं। इसलिए सभी लोग टीकाकरण अवश्य कराएं।
छात्रों को दिया कोविड अनुकूल व्यवहार और वैक्सीनेशन जागरुकता प्रशिक्षण
उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर 24 से 28 जून तक आयोजित किए जाने वाले प्रशिक्षण के तहत गुरुवार को शासकीय महाविद्यालय श्योपुर सहित जिले के अन्य महाविद्यालयों में कोविड अनुकूल व्यवहार तथा वैक्सीनेशन जागरुकता का प्रशिक्षण दिया गया। कॉलेज प्राचार्य डॉ.एसडी राठौर के मार्गदर्शन में डॉ.ओपी शर्मा द्वारा पूर्व में दो प्रोफेसरों केा प्रशिक्षण दिया गया, जिसके बाद प्रशिक्षित प्रोफेसरों ने गुरुवार से महाविद्यालयों में ये ट्रैनिंग प्रारंभ की। गुरुवार को श्योपुर सहित कराहल, विजयपुर और ढोढर के महाविद्यालयों में भी क्लास की संख्या अनुसार प्रशिक्षण दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो