अपहरण के बाद युवती से एक ने किया दुष्कर्म, दो ने की पहरेदारी

पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की शुरू की तलाश

By: shyamendra parihar

Published: 04 Jan 2018, 03:32 PM IST

बरगवां थाना क्षेत्र की घटना, डाक से पहुंची शिकायत पर एसपी ने कराई जांच में उजागर हुआ मामला
श्योपुर. बरगवां थाना क्षेत्र में एक युवती से अपहरण के बाद दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। युवती का अपहरण तीन लोगों के द्वारा किया गया। लेकिन दुष्कर्म एक आरोपी ने किया। जबकि दो ने पहरेदारी की। आरोपियों के डर से सहमी युवती और उसकी विधवा मां ने घटना की शिकायत थाने में नहीं कराई। बल्कि श्योपुर आकर इस पूरे मामले की शिकायत डाक से एसपी के पास भेज दी। डाक से आई शिकायत की एसपी डॉ शिवदयाल सिंह ने खुद गंभीर होकर मामले की जांच कराई तो मामला सही मिला। जिसके बाद एक माह पुराने हो चुके इस मामले को उजागर करते हुए तीनों आरोपितयों पर एफआईआर दर्ज की और उनकी तलाश शुरू कर दी।


पुलिस के मुताबिक यह घटना २७-२८ नवंबर की रात करीब दस बजे तब घटित हुई,जब पीडि़त युवती को गांव के ही बृजमोहन आदिवासी, राजू आदिवासी, जसवंत आदिवासी गुटखा खिलाने के बहाने गांव से बाहर जंगल में ले गए। जहां युवती के साथ बृजमोहन आदिवासी ने दुष्कर्म किया। जबकि जसवंत और नाबालिग राजू ने वहां रुककर पहरेदारी की। इसके बाद तीनों युवती को वहीं छोड़कर आ गए। किसी तरह घर पहुंची युवती ने अपनी विधवा मां को घटना बताई। मगर आरोपियों के डर से मां-बेटी ने थाने जाकर शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटाई।


बैंक गार्ड ने दिलाई हिम्मत तो एसपी को डाक से भेजी शिकायत
बताया गया है कि घटना के कुछ दिन बीतने के बाद पति की पेंशन लेने के लिए विधवा मां अपनी पीडि़त बेटी के साथ श्योपुर आई। जहां उसने पेंशन राशि निकालने के दौरान परिचित के बैंक गार्ड को पूरी घटना बताई। गार्ड ने उनको मामले की शिकायत पुलिस को करने की हिम्मत दिलाई। जिसके बाद दोनों मां-बेटी ने मामले की शिकायत डाक से एसपी को भेजी। शिकायत की जांच एसपी डॉ शिवदयाल सिंह ने एसडीओपी बड़ौदा से कराई। जांच में मामला सही मिलने पर पुलिस ने तीनों आरोपियों पर अपहरण,दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।

मामला लगभग दब सा गया था। मगर पुलिस कप्तान के निर्देश पर शुरू की जांच में पूरा मामला सत्य मिला। जिसके बाद बरगवां थाने में मामला दर्ज करवाकर आरोपियों की तलाश करवाई जा रही है।
व्हीएस रघुवंशी , एसडीओपी,बड़ौदा

shyamendra parihar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned