नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में किया पैदल मार्च

शहर में जनजागरण मंच के बैनर तले हुआ आयोजन, हजारेश्वर मेला मैदान से प्रारंभ हुई रैली, शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरी

श्योपुर,
नागरिकता कानून संशोधन के हुए विरोध के बीच अब अब भाजपा या भाजपा समर्थित संगठनों द्वारा इसके समर्थन में रैलियां निकालकर लोगों को इसकी वास्तविक स्थिति बताने का प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में जन जागरण मंच के बैनर तले श्योपुर में भी एक रैली का आयोजन किया गया, जिसमें भाजपा नेताओं सहित विभिन्न संगठनों और संस्थाओं के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च किया।


श्री हजारेश्वर मेला रंगमंच पर एक आमसभा के बाद प्रारंभ हुई रैली शहर के पाली रोड, पुराना बसस्टैंड, बड़ौदा रोड, पुल दरवाजा, खरादी बाजार, टोड़ी बाजार, सूबात चौराहा, मुख्य बाजार, गुलंबर चौक होते हुए और कोतवाली पर पहुंची और यहां नेताओं के संक्षिप्त उद्बोधन के बाद रैली का समापन हुआ। रैली के दौरान शामिल लोगों ने जमकर नारेबाजी की और कानून के समर्थन और देशभक्ति नारे लगाए। यात्रा में शामिल लोग सीएए के समर्थन में तख्तियों के अलावे हाथ में तिरंगा व केसरिया झंडे लेकर नारेबाजी कर रहे थे। रैली में महिलाओं की भी भागीदारी रही। कार्यक्रम और रैली में भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र जाट, पूर्व विधायक दुर्गालाल विजय, दौलतराम गुप्ता, कैलाश नारायण गुप्ता, अशोक गर्ग, डॉ.गोपाल आचार्य, जिपं अध्यक्ष कविता मीणा, रामलखन नापाखेड़ली, बिहारी सिंह सोलंकी आदि सहित बड़ी संख्या में नेतागण, कार्यकर्ता और आमजन मौजूद रहे।


मंच पर बैठाए संस्थाओं और समाजों के पदाधिकारी
रैली से पहले मेला मैदान में आमसभा आयोजित की गई। जिसमें बड़े नेताओं के बजाय मंच पर विभिन्न सामाजिक संस्थाओं और समाजों के अध्यक्ष व पदाधिकारी बिठाए गए। जबकि भाजपा के बड़े नेता सामने आमजन के बीच बैठे नजर आए। मुख्य वक्ता के रूप में शिवपुरी से आए धैर्यवर्धन शर्मा ने कहा कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर विपक्ष द्वारा आमजन में भ्रांतियां पैदा की जा रही है, लेकिन इस अधिनियम के तहत किसी को भी देश से निकालने की बात नहीं लिखी है। जबकि पड़ौसी देशों से प्रताडि़त अल्पसंख्यक भारत में शारणार्थी हैं, उन्हें नागरिकता देने का ये कानून है।

jay singh gurjar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned