बादल छाए, सर्द हवाएं चली, पांच डिग्री गिरा दिन का पारा

मौसम में आया बदलाव, जिले में तीन दिन तक है बारिश का जोर

श्योपुर,
बीते एक माह से कड़ाके की ठंड से जूझ रहे श्योपुर में मौसम का मिजाज अचानक एक बार फिर बदल गया। इससे मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहे और दिन भर चली सर्द हवा के चलने से सर्दी का असर तेज हो गया। स्थिति यह रही कि मंगलवार को दिन के तापमान में 5 डिग्री तक की गिरावट आई है।


यूं तो सोमवार से ही जिले में अचानक मौसम बदल गया, लेकिन मंगलवार को सुबह से देर शाम तक सर्दी का असर और बढ़ गया। हालांकि दोपहर बाद हल्की धूप निकली, लेकिन दिन भर सर्द हवाएं चलती रही, जिसके कारण दिन भर लोग गर्म कपड़ों में ही दुबके नजर आए। मंगलवार को घने बादल छाने के कारण न्यूनतम तापमान तो चार डिग्री चढ़कर 12 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। लेकिन दिन भर चली हवाओं के कारण अधिकतम तापमान में पांच डिग्री की गिरावट आई। यही वजह रही कि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से घटकर 20 डिग्री सेल्यिस पर आ गया। मौसम प्रेक्षक रमेशचंद शर्मा का कहना है कि जिले में 14 से 16 जनवरी तक बारिश का जोर है, लिहाजा अभी दो दिन और बारिश की संभावना बनी हुई है।


उतार-चढ़ाव में बीता पहला पखवाड़ा
जनवरी माह का पहला पखवाड़ा तापमान के उतार-चढ़ाव में बीता है। इस पखवाड़े में न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री तक भी पहुंचा है तो 12 डिग्री सेल्सियस तक भी हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी सर्दी से ज्यादा राहत की उम्मीद नजर नहीं आ रही है, क्योंकि पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का सीधा असर मैदानी इलाकों में दिख रहा है।

jay singh gurjar Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned