scriptसाढ़े तीन घंटे देरी से आए मंत्री सीधे बैठक में पहुंचे, रेस्ट हाउस पर छह घंटे इंतजार करते रहे लोग | Minister for three and a half hours late | Patrika News

साढ़े तीन घंटे देरी से आए मंत्री सीधे बैठक में पहुंचे, रेस्ट हाउस पर छह घंटे इंतजार करते रहे लोग

locationश्योपुरPublished: Jun 26, 2019 09:01:18 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

साढ़े तीन घंटे देरी से आए मंत्री सीधे बैठक में पहुंचे, रेस्ट हाउस पर छह घंटे इंतजार करते रहे लोग
श्येापुर आए प्रभारी मंत्री ने विभिन्न कार्यक्रमों में की शिरकत

sheopur

साढ़े तीन घंटे देरी से आए मंत्री सीधे बैठक में पहुंचे, रेस्ट हाउस पर छह घंटे इंतजार करते रहे लोग

श्योपुर,
जिला योजना समिति की बैठक सहित अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करने आए जिले के प्रभारी मंत्री लाखन सिंह यादव साढ़े तीन घंटे की देरी से जिला मुख्यालय पर पहुंचे और सीधे कलेक्ट्रेट में बैठक में पहुंच गए। जबकि रेस्ट हाउस पर अपनी समस्याओं को लेकर घंटों से इंतजार कर रहे ग्रामीण मायूस होकर वापिस लौट गए।
निर्धारित कार्यक्रम अनुसार प्रभारी मंत्री यादव को दोपहर 2 बजे रेस्ट हाउस में आमजन की समस्याएं सुननी थी और दोपहर 3 बजे जियोस की बैठक में जाना था। इसके लिए दोपहर 1 बजे से ही ग्रामीण व अन्य आमजन पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पहुंच गए। उमस भरी गर्मी में घंटों इंतजार करने के बाद भी जब प्रभारी मंत्री नहीं आते दिखे तो कई ग्रामीण तो बीच में ही लौट गए। जो रुके वे भी मंत्री के श्योपुर पहुंचने और उनके सीधे बैठक में जाने की सूचना के बाद मायूस होकर लौट गए। ट्रेक्टर-ट्रॉली से आई रामगांवड़ी की स्वसहायता समूह की महिलाओं ने बताया कि हमारी बस्ती में आम रास्ता कीचड़ से भरा है, लेकिन पंचायत नहीं सुन रही। इसी की समस्या के लिए मंत्री के पास आए थे, लेकिन यहां तीन घंटे हो गए इंतजार करते हुए अब जा रहे हैं। वहीं डाबरसा की महिलाओं ने भी बताया हमारी बस्ती में भी कीचड़ की समस्या है और पीएम आवास नहीं मिले हैं, इसको लेकर मंत्री को आवेदन देने थे, लेकिन नहीं मिले तो अब वापिस लौट रहे हैं। ऐसे ही कुछ अन्य ग्रामीण मायूस होकर लौट गए।
बड़ौदाकला के ग्रामीणों ने रोका मंत्री का काफिला
गांव में पीएम आवास में फर्जीवाड़ा होने का आरोप लगाते हुए जिला पंचायत रोड पर धरने पर बैठे विजयपुर की ग्राम पंचाय बड़ौदाकला के ग्रामीणों ने मंत्री का काफिला बीच में ही रोक लिया। हालांकि ग्रामीणों के धरने की सूचना पाकर पुलिस बल पहले ही पहुंच गया था, लेकिन मंत्री की गाड़ी भी धरनास्थल पर रुक गई। इस दौरान प्रभारी मंत्री यादव ने ग्रामीणों से आवेदन लिए, जिस पर ग्रामीणों ने बताया कि हमारी पंचायत में 296 आवासों की सूची है, जिसें पंचायत ने दो लोगों के सूची में नाम होने के बाद भी उनके आवास दूसरों को दे दिए। इसके साथ ही ग्रामीणों ने आवास के नाम पर पैसे लिए जाने की भी शिकायत की। प्रभारी मंत्री ने जांच का आश्वासन दिया।
प्रभारी मंत्री से लिपटकर रोया वृद्ध, बोला-दबंगों ने दबा ली जमीन
प्रभारी मंत्री यादव जैसे ही कलेक्ट्रेट गेट पर पहुंचे, वहां रोते हुए ग्राम नागदा निवासी एक वृद्ध छोटेलाल सेन ने अपनी जमीन कब्जाने का आवेदन दिया। वृद्ध सेन को रोते देख प्रभारी मंत्री ने उन्हें गले से लगा लिया और समस्या पूछी। इस पर वृद्ध ने बताया कि मेरे मकान और जमीन पर वर्षों से दबंगों ने कब्जा किया हुआ है, लेकिन न तो पुलिस सुन रही है और न ही प्रशासन। यही नहीं कब्जा करने वाले भी भाजपा और कांग्रेस पार्टी के नेताओं के रिश्तेदार हैं। इसके बाद वृद्ध को पुलिस वहां से हटाकर ले गई।

प्रभारी मंत्री की गाड़ी में बैठे भाजपा विधायक
कलमी में गौशाला के भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद श्योपुर तक भाजपा के विजयपुर से विधायक सीताराम आदिवासी प्रभारी मंत्री यादव की गाड़ी में बैठे नजर आए। जिसको लेकर राजनैतिक गलियारों में तमाम चर्चाएं रहीं। गाड़ी में श्योपुर विधायक बाबू जंडेल और कांग्रेस जिलाध्यक्ष बृजराज सिंह चौहान भी बैठे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो