scriptमाइनर नहर ओवरफ्लो, खेतों में भर रहा पानी | Minor canal overflow, water filling in the fields | Patrika News

माइनर नहर ओवरफ्लो, खेतों में भर रहा पानी

locationश्योपुरPublished: Dec 05, 2021 10:46:02 pm

जल संसाधन विभाग के अधिकारियों पर लगाया आरोप
Minor canal overflow, water filling in the fields, news in hindi, mp news, sheopur news

माइनर नहर ओवरफ्लो, खेतों में भर रहा पानी

माइनर नहर ओवरफ्लो, खेतों में भर रहा पानी

श्योपुर. बाढ़ प्रभावित श्योपुर जिले में चंबल दाहिनी मुख्य नहर के जीर्णोद्धार के साथ ही माइनर शाखाओं के मेंटेनेंस के लिए शासन द्वारा करोड़ों रुपए मंजूर किए। लेकिन जल संसाधन विभाग द्वारा माइनर शाखाओं का न मेंटेनेंस, न साफ सफाई व टूट-फूट को दुरस्त किए बिना ही सिंचाई के लिए पानी छोड़ दिया गया। जिससे नहरें ओवरफ्लो हो गईं। जिससे एक और टेल पोर्सन के किसान समय पर पलेवा नहीं कर पा रहे हैं दूसरी ओर हेड पर्सन पर नहरों में पानी ओवरफ्लो होकर किसानो के खेतों में जा रहा है।नहरों की सफाई करने की भी मांग मीणा ने की है साथ ही उन्होंने कहा अगर एेसा नहीं हुआ तो कांग्रेस किसानों के साथ सडक़ों पर उतरेगी।
इससे किसान आगामी फसल की बोवनी करने में पिछड़ता जा रहा है। जिला कांग्रेस महामंत्री हरीसिंह मीणा ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों पर मेंटेनेंस राशि में बंदरबांट का आरोप लगाते हुए कहा है कि शासन द्वारा चंबल दाहिनी मुख्य नहर के साथ माइनर शाखाओं के मेंटेनेंस के लिए मंजूर किए करोड़ों रुपए का विभाग के अधिकारी बंदरबांट कर रहे हैं जिसका खामियाजा किसानों को समय पर पानी ना मिलना कई किसानों के खेतों में दोबारा पानी भर जाने से बोनी में लेट होकर बीज का भी नुकसान हो रहा है।
साथ ही कई माइनरों में विभाग द्वारा चालू नहरों में जेसीबी से खानापूर्ति किए जाने का भी आरोप लगाया। नहरों की सफाई करने की भी मांग मीणा ने की है साथ ही उन्होंने कहा अगर एेसा नहीं हुआ तो कांग्रेस किसानों के साथ सडक़ों पर उतरेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो