scriptmonsoon alert for heavy rain in sheopur again this year | MP के इस शहर में पिछले साल बारिश ने मचाई थी तबाई, इस बार भी जारी हुआ ये अलर्ट | Patrika News

MP के इस शहर में पिछले साल बारिश ने मचाई थी तबाई, इस बार भी जारी हुआ ये अलर्ट

  • मौसम विभाग ने जारी किया है पूर्वानुमान, 20 जून के बाद मानसून देगा दस्तक
  • सामान्य से ज्यादा बारिश की संभावना, जिले में पिछले वर्ष हुई थी 181 फीसदी बारिश

श्योपुर

Published: June 01, 2022 11:51:02 pm

श्योपुर. जिले में लगातार दूसरे मानसून सीजन में सामान्य से ज्यादा बारिश हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि बीते रोज मौसम विभाग ने देश के चार क्षेत्रों के लिए विस्तृत पूर्वानुमान जारी किया। इसमें मध्य भारत के लिए सामान्य या इससे ज्यादा बारिश की संभावना 86 फीसदी आंकी गई है। वहीं जिले में 20 जून के बाद मानसून आने की संभावना है।
MP के इस शहर में पिछले साल बारिश ने मचाई थी तबाई, इस बार भी जारी हुआ ये अलर्ट
MP के इस शहर में पिछले साल बारिश ने मचाई थी तबाई, इस बार भी जारी हुआ ये अलर्ट
चूंकि मध्यभारत में ग्वालियर-चंबल अंचल का भी इलाका आता है, लिहाजा यहां सामान्य से ज्यादा बारिश की संभावना है। मौसम प्रेक्षक रमेशचंद शर्मा ने बताया कि चार क्षेत्रों में उत्तर-पश्चिमी भारत, मध्य भारत, दक्षिणी प्रायद्वीप व पूर्वोत्तर भारत शामिल हैं। ऐसे में मध्यभारत क्षेत्र में लगातार दूसरे साल मानसूनी सीजन में सामान्य या सामान्य से ज्यादा बारिश की संभावना मौसम विभाग ने आंकलन में जताई है। पिछले साल बारिश ने काफी तबाही मचाई थी।
पिछले साल हुई 181 फीसदी बारिश

यूं तो जिले की औसत बारिश 822 मिमी निर्धारित है, लेकिन जिले के इतिहास में पिछले साल पहली बार 1495 मिमी बारिश हुई, जो औसत का लगभग दो गुनी के आसपास है। भू अभिलेख विभाग के मुताबिक गत वर्ष 181 फीसदी बारिश हुई। ऐसे में लगातार दूसरी साल भी सामान्य से अधिक बारिश की संभावना है।
दिन में छाए हल्के बादल, धूप में भी रही तेजी

नौतपा के आठवें दिन बुधवार को जिले का मौसम मिला जुला रहा। स्थिति ये रही कि धूप में भी तेजी रही तो दोपहर में बीच में कुछ समय के लिए हल्के बादल भी छाए रहे। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर चुनाव के लिए एकनाथ शिंदे ने आदित्य ठाकरे सहित शिवसेना विधायकों को जारी किया व्हीपहैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!Char Dham Yatra 2022: चार धामा यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, केदारनाथ धाम गर्भगृह के दर्शन पर लगा प्रतिबंध हटाNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराउदयपुर हत्याकांड का साइडइफेक्ट! मुस्लिम फेरीवालों से सामान खरीदने पर 5100 रुपए का जुर्माना, ग्राम पंचायत का लेटर पैड वायरल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.