scriptLok Sabha Election 2019 : चंबल की इस लोकसभा सीट पर मतदान जारी,चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस | morena lok sabha seat re election today at sahasram booth of sheopur | Patrika News

Lok Sabha Election 2019 : चंबल की इस लोकसभा सीट पर मतदान जारी,चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

locationश्योपुरPublished: May 20, 2019 04:42:59 pm

Submitted by:

monu sahu

सहसराम बूथ पर हो रहा है पुनर्मतदान,सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Lok Sabha Election 2019

Preparation for three streey Panchayat election

श्योपुर। मुरैना-श्योपुर लोकसभा क्षेत्र के अन्तर्गत श्योपुर जिले की विधानसभा विजयपुर के ग्राम सहसराम में एक मतदान केंद्र पर सोमवार सुबह 7 बजे दोबारा मतदान कराया जा रहा है। मतदान केंद्र क्रमांक 191 ग्राम सहसराम में दोपहर चार बजे तक 68 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। सुरक्षा के लिए चप्पे चप्पे पर पुलिस कर्मी तैनात किए गए है। रविवार को जिला मुख्यालय से मतदान दल रवाना किए गए,जो दोपहर में मतदान केंद्र पर पहुंच गए,साथ ही मतदान केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता कर दी गई है। सोमवार सुबह से ही मतदान केंद्र पर लोगों की भीड़ उमडऩा शुरू हो गई।
केंद्र पर मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक कराया जाएगा। मतदान के लिए शनिवार को दिन भर संबंधित बूथ के मतदाताओं को पुनर्ममतदान की जानकारी देने मैदानी अमला भी गांव में घूमा। उल्लेखनीय है कि विजयपुर विधानसभा के ग्राम सहसराम के बूथ क्रमांक 191 पर गत 12 को जिले के सभी 649 मतदान केंद्रों के साथ ही मतदान कराया गया था।
लेकिन वहां से चुनाव संपन्न कराने के बाद लौटते वक्त मतदान दल चुनाव सामग्री (मॉकपोल का काले रंग का लिफाफा एवं डिब्बा,मतदाता रजिस्टर,वीवीपैट की बैटरी,चिन्हित प्रति, परिनियत लिफाफे एवं अपरिनियत लिफाफे आदि) छोड़ आया।
इस संबंध में अफसरों ने भोपाल में आयोग को जानकारी दी। जिसके बाद आयोग ने बीते रोज आदेश जारी कर इस केंद्र पर पुनर्मतदान कराने के लिए कहा। यही वजह है कि जिला प्रशासन ने आनन फानन में तैयारी की और रविवार को मतदान दल रवाना कर दिया गया।
ऐसी है तैयारियां
रविवार की दोपहर बाद बूथ क्रमांक-191 माध्यमिक शाला भवन सहसराम पहुंचा,जहां आवश्यक तैयारियां पूरी की गई। 20 मई को यहां सुबह 6 बजे मॉकपोल हुआ और सुबह 7 बजे से पुनर्मतदान प्रारंभ कराया गया जो कि शाम छह बजे तक चलेगा। वही अभी शाम चार बजे तक 68 फीसदी मतदान हो चुका है। मदतान के लिए प्रशासन और पुलिस द्वारा आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। वहीं एसडीएम व एआरओ विजयपुर सौरव मिश्राा सहित अन्य अफसर भी पहुूंच गए।
Lok Sabha Election 2019
मॉकपोल में इन पीठासीन अधिकारियों को किया निलंबित
शहर के मतदान केंद्र क्रमांक 169 और ग्राम पांडोला के मतदान केंद्र क्रमांक 263 पर पीठासीन अधिकारियों द्वारा मॉकपोल के उपरांत इवीएम की सीआरसी नहीं की गई और वीवीपैट से पर्ची निकालकर काले लिफाफे में डालकर बॉक्स शील्ड कर दिया गया। इन मतदान केंद्रों पर मॉकपोल की सीआरसी न होने से मतदाता रजिस्टर 17 क और इवीएम में पड़े कुल मतों में भिन्नता हुई, लिहाजा दोनों केंद्रों के पीठासीनों को निलंबित किया गया है। कलेक्टर कुर्रे ने जो दोनों पीठासीन अधिकारी निलंबित किए हैं, उनमें मतदान केंद्र क्रमांक-263 पांडोला के प्रेमसिंह जादौन (शासकीय कन्या उ.मा.विद्यालय विजयपुर) और मतदान केंद्र क्रमांक-169 श्योपुर रमेश लाल जाटव (उप वन क्षेत्रपाल वीरपुर) शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो