scriptदिल्ली सरकार के स्कूलों की तर्ज पर चलेंगे एमपी के सीएम राइज स्कूल | MP CM Rise School will run on the lines of Delhi government schools | Patrika News

दिल्ली सरकार के स्कूलों की तर्ज पर चलेंगे एमपी के सीएम राइज स्कूल

locationश्योपुरPublished: Apr 08, 2022 04:37:04 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

केजरीवाल के स्कूलों से संचालन और प्रबंधन सीखेंगे मप्र के सीएम राइज प्राचार्य

mp_cm_rise_school_will_run_on_the_lines_of_delhi_government_schools.png

जयसिंह गुर्जर
श्योपुर. रकारी स्कूलों में किए गए व्यापक सुधार के बाद अब अन्य राज्य भी अपने यहां के स्कूलों की व्यवस्थाओं की बदलाव की कवायद में जुटे हैं।
यही वजह है कि मप्र सरकार द्वारा इस सत्र से खोले जाने वाले सीएम राइज स्कालों के प्राचार्यों को भी दिल्ली के सरकारी स्कूलों का अध्ययन कराएगी। जिसके तहत मप्र के 82 प्राचार्य अगले सप्ताह दिल्ली के सरकारी स्कूलों का भ्रमण करेंगे।

मप्र के समग्र शिक्षा अभियान के अपर परियोजना संचालक मनीषा सेंतिया द्वारा गत 6 अप्रेल को एक आदेश जारी किया है, जिसमें प्रदेश के सीएम राइज स्कूलों के चयनित 82 प्राचार्यों को दिल्ली सरकार द्वारा वहां 11 और 12 अप्रेल को दिल्ली के दिल्ली के सरकारी स्कूलों का भ्रमण कराया जाएगा। जिसमें ये प्राचार्य वहां के सरकारी स्कूलों का भ्रमण कर स्कूल संचालन और प्रबंधन के साथ ही शैक्षणिक सुधार आदि के बारे में जानेंगे।

यह भी पढ़ेंः सर्दी, खांसी या जुकाम होने पर एंटीबायोटिक लेना पड़ेगा भारी, कहीं आप तो नहीं ले रहे…

मप्र के सीएम राइज स्कूलों के चयनित 82 प्राचार्यों के दिल्ली एक्सपोजर भ्रमण कार्यक्रम के तहत श्योपुर के भी 2 प्राचार्य भ्रमण को जाएंगे। इसमें शासकीय मॉडल स्कूल प्राचार्य अशोक कुमार खंडेलाल और विजयपुर क्षेत्र के शासकीय हाइस्कूल गढ़ी के प्राचार्य केसी यादव शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः नवरात्रि 2022: एक ऐसा मंदिर जहां महिलाओं को माता के दर्शन करना वर्जित, अब दर्शन को लेकर बड़ा फैसला

सर्वसुविधायुक्त होंगे सीएम राइज
शासकीय मॉडल स्कूल श्योपुर प्राचार्य, अशोक खंडेलवाल ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा इसी सत्र से प्रारंभ किए जाने वाले सीएम राइज स्कूल सर्वसुविधायुक्त होंगे। जिसमें प्रारंभिक कक्षा से लेकर 12वीं तक की पढ़ाई होगी। बताया गया है कि पहले चरण में प्रदेश 275 सीएम राइज स्कूल खोले जाने हैं। जिसमें श्योपुर के शासकीय मॉडल हायरसैकंडरी सहित 2 स्कूल हैं। दिल्ली एक्सपोजर भ्रमण के लिए एक पत्र आया है। जिसमें 82 प्राचार्यों की सूची में श्योपुर से 2 लोगों के नाम हैं।

 

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89th0x
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो