scriptबिना फॉर्मेलिटी के मिलेगा मल्टीपरपज सिलेंडर छोटूÓ | multipurpose lpg cylinder deliver soon | Patrika News

बिना फॉर्मेलिटी के मिलेगा मल्टीपरपज सिलेंडर छोटूÓ

locationश्योपुरPublished: Dec 21, 2017 02:21:41 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

केंद्र सरकार के निर्देश पर गैस कंपनी ने निकाला 5 किलो का कमर्शियल सिलेंडर

lpg cylinder
श्योपुर. छोटे दुकानदारों, नौकरीपेशा लोगों और स्टूडेंट की सुविधा के लिए अब पांच किलो का छोटू गैस सिलेंडर जारी किया है, जो उपभोक्ताओं को बिना किसी कागजी कार्रवाई या बिना किसी फॉर्मेलिटी के मिल सकेगा। केंद्र सरकार के निर्देश के बाद गैस कंपनी द्वारा जारी किया गया ये छोटू सिलेंडर श्योपुर में पहुंचाया गया है।

बताया गया है कि श्योपुर गैस एजेंसी पर उपभोक्ताओं को ये गैस सिलेंडर तत्काल मंाग पर पर मिल सकेगा, साथ ही इसके रिफिल की व्यवस्था भी अन्य गैस सिलेंडरों की भांति हो सकेगी। उपभोक्ताओं को ये सिलेंडर 1339 रुपए में मिलेगा और खरीदने के साथ ही ये उपभोक्ता को सिलेंडर हो जाएगा। इसके लिए कोई दस्तावेज आदि भी नहीं देने पड़ेंगे। इसके साथ ही दिसंबर माह की रेट के मुताबिक 395 रुपए में इसकी रिफिलिंग होगी। इसके साथ ही एक 19 किलो का नेनोकट सिलेंडर भी जारी किया गया है जो वेल्डिंग और कटर कार्य के उपयोग के लिए होगा।

ये होगा फायदा
महज पांच किलो का नीले कलर का मल्टीपरपज छोटू गैस सिलेंडर आसानी से मिलने के कारण जहां नौकरीपैशा लोगों और स्टूडेंट्स केा बड़े-बड़े सिलेंडर नहीं उठाने पड़ेंगे। वहीं सबसे ज्यादा फायदा चाट-पकौड़ी, चाय दुकानें ठेले आदि सहित उन छोटे दुकानदारों को होगा, जो बड़ा कमर्शियल सिलेंडर लेने में हिचकते हैं। ऐसे में ये सिलेंडर उनके कमॢशयल सिलेंडर का भी काम करेगा।

कंपनी ने हमें पांच किलो के छोटे सिलेंडर जारी किए हैं, जो उपभोक्ता को ऑन डिमांड उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए हमने प्रक्रिया शुरू कर दी है।
विवेक गोयल, संचालक, श्योपुर गैस सर्विस
रात्रि चौपाल में ग्रामीणों ने लिया खुले में शौच न जाने का संकल्प
श्योपुर. स्वच्छ भारत मिशन के तहत चल रहे कार्यक्रमों की शृंखला में जनपद पंचायत श्योपुर के अफसरों ने बीती रात्रि को ग्राम पंचायत बहड़ावद के ग्राम कालूखेड़ली में रात्रि चौपाल लगाई। इस दौरान जनपद सीईओ पुरुषोत्तम शर्मा व अन्य अधिकारियों ने ग्रामीणों को खुले से शौच जाने के दुष्परिणाम बताए, साथ ही शौचालय निर्माण की समझाइश भी दी। इस दौरान ग्रामीणों ने भी शत-प्रतिशत शौचालय बनाने और खुले में शौच न करने का संकल्प भी लिया। इस दौरान एसबीएम के ब्लॉक कॉर्डिनेटर दीपक गंगवाल आदि अफसर मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो