scriptसैंपल लिए दो संदिग्ध मरीजों की नेगेटिव आई रिपोर्ट | Negative eye report of two suspected patients for sample | Patrika News

सैंपल लिए दो संदिग्ध मरीजों की नेगेटिव आई रिपोर्ट

locationश्योपुरPublished: Mar 26, 2020 08:22:39 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

शिवपुरी के पॉजीटिव मरीज दीपक शर्मा के संपर्क में आए विजयपुर के दो लोगों में लक्षण नहीं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने किया होम क्वारेंटाइन

सैंपल लिए दो संदिग्ध मरीजों की नेगेटिव आई रिपोर्ट

सैंपल लिए दो संदिग्ध मरीजों की नेगेटिव आई रिपोर्ट

श्योपुर,
जिले में कोरोना के बढ़ते खौफ के बीच गुरुवार को राहत भरी खबर आई, जब दो दिन पहले लक्षणों के आधार पर की दो संदिग्ध मरीजों के लिए गए सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं दूसरी ओर पिछले दिनों शिवपुरी के पॉजीटिव मरीज दीपक शर्मा के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए विजयपुर के दो लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारेंटाइन किया है। हालांकि दोनों में कोई लक्षण नहीं मिले हैं।

दो दिन पूर्व जिला अस्पताल में भर्ती हुए दो मरीजों को लक्षणों के आधार पर संदिग्ध मानते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेकर ग्वालियर भेजे थे। इनमें एक चार साल की बालिका निवासी मातासूला और एक 21 वर्षीय युवक निवासी वार्ड 8 श्योपुर थे। दोनों के सैंपल ग्वालियर से भोपाल भेजे गए, जहां से गुरुवार को आई रिपोर्ट में देानों को नेगेटिव पाया गया है। जिससे स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने राहत की सांस ली है। हालांकि अभी चिंताएं खत्म नहीं हुई है, क्योंकि जिले के कई गांवों में बाहर से लौटे लोगों की पूरी तरह स्क्रीनिंग नहीं हो पाई है।

भटनावर में आया था शिवपुरी का दीपक शर्मा
दो दिन पूर्व पॉजीटिव निकले शिवपुरी के दीपक शर्मा के संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच की जा रही है। बताया गया है कि दीपक शर्मा शिवपुरी जिले के ही भटनावर में एक कार्यक्रम में शामिल हुए था, जिसमें विजयपुर के भी लोग शामिल हुए थे। गुरुवार की सुबह प्रशासन को इसकी जानकारी मिली तो हड़कंप मच गया और स्वास्थ्य विभाग की एक टीम विजयपुर भेजी गई। इस दौरान जांच-पड़ताल में पता चला कि विजयपुर के इस परिवार के दो लोग भटनावर कार्यक्रम में शामिल हुए थे, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम को उनमें कोई लक्षण नहीं मिले हैं। लेकिन एहतियात के तौर पर दो लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है। वहीं श्योपुर किले में रहने वाले एक परिवार की जानकारी भी प्रशासन को इस कार्यक्रम में शामिल होने की मिली थी, लेकिन परिवार के लोगों ने बताया कि हम उस कार्यक्रम में नहीं गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो