हाट बाजार में न मास्क, न सोशल डिस्टेंस

- मकड़ावदा हाट बाजार में नहीं हुआ सोशल डिस्टेंस का पाल

By: Anoop Bhargava

Updated: 18 Apr 2021, 10:11 PM IST

बड़ौदा
कोरोना संक्रमण के लगातार मिल रहे मरीजों के बाद भले ही शासन प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। लेकिन रविवार को बड़ौदा क्षेत्र के मकड़ावदा गांव में लगने वाले रविवार के साप्ताहिक हाट बाजार में न तो सोशल डिस्टेंसिंग दिखी और न ही चेहरों पर मास्क दिखाई दिए। कोरोना वायरस लगातार अपने पैर पसारने में लगा हुआ है। सरकार तमाम तरीकों से लोगों को नियमों का पालन करने के लिए जागरुक कर रही है।
सप्ताहिक बाजार में प्राशासन के द्वारा दुकानदारों के बैठने सहित अन्य कोई भी व्यवस्था नहीं कराई गई। जिसके कारण दुकानदार अपने मन माफिक तरीके से दुकानें लगाए रहे। लोग बगैर मास्क, बगैर सोशल डिस्टेंसिंग के बाजार में बेखौफ खरीददारी करते रहे। उन्हें रोकने टोकने वाला कोई नजर नहीं आया। ग्रामीण क्षेत्रों में लगने वाले हाट बाजारों को लेकर प्रशासन ने अब तक कोई कदम नहीं उठाए हैं।

कोरोना कफ्र्यू में खुली मिलीं दुकानें, किया जुर्माना
कोरोना कफ्र्यू के दौरान नगर भ्रमण पर निकली नगर परिषद और पुलिस की टीम को कुछ दुकानें खुली मिलीं। दुकानदारों को हिदायत देकर पहले दुकान बंद कराइ्र्रं उसके बाद उनका जुर्माना किया। नगर परिषद के सब इंजीनियर विवेक अग्रवाल के साथ एक दर्जन कर्मचारियों ने बाजार का भ्रमण किया।
मुख्य बाजार व बागर में कोविड गाइडलाइन के साथ कोरोना कफ्र्यू का पालन कराने टीम निकली थी। इस दौरान जो दुकान खुली मिली उनके 500 से लेकर 1000 रुपए के चालान बनाए गए। एक चाय की दुकान भी खुली मिली जिसका 100 रुपए का चालान बनाया गया। साथ ही बिना मास्क वालों के भी चालान बनाए गए। नगर परिषद और पुलिस की इस कार्रवाई से बाजार में हडक़ंप मच गया और जो दुकानें खुली थी वह बंद हो गईं। इसके साथ ही बाइक पर बिना मास्क जा रहे लोगों को रोककर मास्क लगाने की समझाइश दी गई।

Anoop Bhargava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned