script

नए एसडीओपी कार्यालय को पुलिस ने बनाया आईसोलेशन वार्ड

locationश्योपुरPublished: Apr 03, 2020 08:00:35 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

पुलिसकर्मियों में संदिग्ध लक्षण दिखने पर किया जाएगा भर्ती

नए एसडीओपी कार्यालय को पुलिस ने बनाया आईसोलेशन वार्ड

नए एसडीओपी कार्यालय को पुलिस ने बनाया आईसोलेशन वार्ड

श्योपुर,
कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए कानून व्यवस्था का मोर्चा संभाल रहे पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य लेकर भी पुलिस विभाग चिंतित है। यही वजह है कि पुलिस विभाग ने पुलिसकर्मियों को मॉस्क, सेनेटाइजर और होम्योपैथिक दवा उपलब्ध करा दी। वहीं प्रथक आईसोलेशन वार्ड भी बना दिया है। आईसोलेशन वार्ड में उन पुलिसकर्मियों को भर्ती किया जाएगा,जिनमें ड्यूटी के दौरान कोरोना के संदिग्ध लक्षण नजर आएंगे।
पुलिस विभाग ने पुरानी पुलिस लाइन स्थित एसडीओपी कार्यालय के नवीन भवन में आईसोलेशन वार्ड बनाया है। जिसमें पूरी सुरक्षा के इंतजाम किए गए है। एसपी संपत उपाध्याय ने बताया कि आईसोलेशन वार्ड में पुलिसकर्मियों को संदिग्ध लक्षण दिखने पर न सिर्फ भर्ती किया जाएगा,बल्कि उनको जरुरी स्वास्थ्य सुविधाएं भी प्राथमिकता के साथ उपलब्ध कराई जाएगी। जबकि पुलिस सामुदायिक भवन में क्वारेंटाइन वार्ड बना दिया है। जबकि पुलिस सामुदायिक भवन में क्वारेंटाइन वार्ड बना दिया है।

विडियो वायरल मामले की स्वास्थ्य विभाग कराएगा जांच
सीएमएचओ बोले-जांच के बाद करेगे नियमानुसार कार्रवाई
फॉलोअप
ढोढर
एंबुलेंसकर्मियों के द्वारा 5 हजार रुपए लेकर सामान्य मरीजो को गंभीर बताकर कोटा ले जाने का विडियो वायरल होने संबंधी मामले की स्वास्थ्य विभाग भी जांच कराएगा। ताकि इस मामले की सच्चाई का पता चल सके और जो दोषी है,उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। यहां बताना होगा कि जिले के एंबुलेंसकर्मी लॉकडाउन का फायदा उठाकर अवैध वसूली कर रहे है। इसके लिए एंबुलेंसकर्मी पैसे लेकर सामान्य मरीजो को भी गंभीर बताकर राजस्थान के कोटा पहुंचा रहे है। इस मामले का खुलासा एक विडियो वायरल होने से हुआ है। वायरल विडियों में एंबुलेंसकर्मी कोटा ले जाने के बदले 5 हजार रुपए की बात कह रहा है। साथही रैफर पर्चे भी खुद ही फर्जी हस्ताक्षर करके बना रहे है। इस मामले में 108 प्रबंधन के द्वारा संबंधित वाहन के ड्रायवर को हटा दिया गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अफसर भी इस मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रहे है। सीएमएचओ डॉ एआर करोरिया ने बताया कि वैसे यह मामला 108 से जुड़ा है। फिर भी हम इस मामले की जांच करवाकर नियमानुसार कार्रवाई करेगे।ताकि ऐसी मनमानी आगे कोई न कर सके।

ट्रेंडिंग वीडियो