कठिन परिस्थिति से जूझकर पहुंचा रहे घर-घर अखबार

- सुबह पांच बजे वितरण केन्द्र पहुंचकर निभाते हैं जिम्मेदार

By: Anoop Bhargava

Published: 28 Mar 2020, 11:43 AM IST

श्योपुर
कोरोना वायरस के बीच जहां जिले में लॉक डाउन है। वहीं दूसरी तरफ इस कठिन परिस्थिति में अखबार से जुड़े कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सुबह पांच बजे उठकर वितरण केन्द्र पहुंचकर पाठकों तक अखबार पहुंचाने का काम कर रहे हैं। पत्रिका के वितरक न केवल स्वयं इस महामारी के बीच अखबार पहुंचाने का काम करते हैं बल्कि उनके सहयोगी भी ऐसा कर रहे हैं। इस कठिन दौर में हमारे पेपर वितरक अपने काम को बखूबी निभा रहे हैं। क्योंकि इन हालातों में हर किसी को अपने आसपास सहित देश-दुनिया की जानकारी चाहिए।
इधर इस भ्रम को फैलाया गया कि न्यूज पेपर से भी संक्रमण फैल रहा है, जबकि यह पूरी तरह गलत है। क्योंकि पाठकों व वितरकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए पत्रिका ने अपनी प्रिंटिंग यूनिट को न केवल सेनेटाइज किया, बल्कि कागज व प्रिंटिंग स्याही में भी सेनेटाइजर किया जा रहा है।
जब लोग सो रहे होते हैं तब शुरू होता है हमारा काम
जब लोग सो रहे होते हैं उस समय हमारा काम शुरू होता है। इस समय कोरोना वायरस का डर है। लेकिन पाठकों तक इसकी जानकारी व अन्य खबरें पहुंच सके इसके लिए हम इस कठिन दौर में अपने काम को बखूभी निभा रहे हैं। स्वयं को सुरक्षित कर पेपर बंटवाने के साथ बांटने का काम भी कर रहे हैं। ताकि, शहर सहित देश-दुनिया की खबरें आमजन तक पहुंच सकें। मैं पत्रिका से उस समय से जुड़ा हूं जब पत्रिका श्योपुर में लांच हुआ था। तब से लेकर अब तक पत्रिका हमारा ख्याल रख रहा है इसलिए हम भी अपने दायित्व को समझकर पाठकों तक पेपर पहुंचा रहे हैं।
- नंदकिशोर प्रजापति, वितरक श्योपुर

हर विषम परिस्थिति में हम रहते हैं तैयार
मैं अपने काम को हर विषम परिस्थित में करने को तैयार हूं। आज जो हालत बने हैं उसमें भी सुबह सेंटर पर पहुंचकर पेपर वितरण की व्यवस्था का निर्वहन पूरी ईमानदारी के साथ कर रहे हैं। एक ओर जहां लोग कोरोना वायरस के डर से घरों पर हैं उस स्थिति में स्वयं को सुरक्षित कर उनके पास तक पेपर पहुंचाने का काम किया जा रहा है। जिससे लोग देश-दुनिया की खबरों से अपडेट रह सकें। कठिन परिस्थित में हम अपने काम को कैसे छोड़ सकते हैं। इसलिए हर खबर को पाठकों तक पहुंचा रहे हैं।
राजकुमार मित्तल, पेपर वितरक श्योपुर

Anoop Bhargava Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned