scriptएनआरसी में खाने को नहीं मिला, बच्ची को लेकर भाग आई मां | No food was found in NRC, the mother ran away with the girl | Patrika News

एनआरसी में खाने को नहीं मिला, बच्ची को लेकर भाग आई मां

locationश्योपुरPublished: Jun 11, 2021 10:07:39 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– गुरुवार को पुलिस की मदद से बच्ची को एनआरसी में कराया था भर्ती

एनआरसी में खाने को नहीं मिला, बच्ची को लेकर भाग आई मां

एनआरसी में खाने को नहीं मिला, बच्ची को लेकर भाग आई मां

विजयपुर
गुरुवार को गसवानी सेक्टर की आंगनबाड़ी केन्द्र खुर्रका से साक्षी पुत्री रामवीर आदिवासी उम्र 13 माह व भागचन्द पुत्र सीताराम आदिवासी उम्र ढाई साल निवासी चिलवानी को पुलिस की मदद से एनआरसी में भर्ती कराया गया था। लेकिन शुक्रवार की सुबह एनआरसी से परिजन बच्चों को लेकर भाग आए। उनका आरोप है कि एनआरसी में खाने के लिए कुछ नहीं दिया गया। रातभर भूखा सोना पड़ा। ऐसे में एनआरसी से गांव वापस आ गए।
उल्लेखनीय है कि परियोजना अधिकारी राघवेन्द्र धाकड ने गुरुवार को माता पिता को समझाइश देकर बच्चों को पुलिस की मदद से एनआरसी में भर्ती कराया था। एनआरसी में डॉक्टर की निगरानी में बच्चों का इलाज शुरू हो गया था। शुक्रवार की सुबह नौ बजे दोनों बच्चों की मां अपने अपने बच्चों को लेकर अस्पताल से गायब हो गई जैसे ही बच्चे गायब हुए तुरंत परियोजना अधिकारी को सूचना दी गई।
इनका कहना है
हम वहां रहकर क्या करते जब हमको रात भर भूखा रखा गया। खाने को कुछ नहीं दिया जो दिया भी वो भोजन ऐसा था कि उसे कोई भी नहीं खा सकता था तो फिर हम वहां से भागते नहीं तो क्या करते।
बच्ची की मां निवासी खुर्रका
वर्जन
हां दोनों ही बच्चों की मां बिना बताए बच्चों को एनआरसी से ले गई। हम अब उन बच्चों की घर पर ही देखभाल करने की जिम्मेदारी लेंगे। उनकी वहीं पर देखभाल की जाएगी।
राघवेन्द्र धाकड, परियोजना अधिकारी विजयपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो