एनआरसी में खाने को नहीं मिला, बच्ची को लेकर भाग आई मां

- गुरुवार को पुलिस की मदद से बच्ची को एनआरसी में कराया था भर्ती

By: Anoop Bhargava

Published: 11 Jun 2021, 10:07 PM IST

विजयपुर
गुरुवार को गसवानी सेक्टर की आंगनबाड़ी केन्द्र खुर्रका से साक्षी पुत्री रामवीर आदिवासी उम्र 13 माह व भागचन्द पुत्र सीताराम आदिवासी उम्र ढाई साल निवासी चिलवानी को पुलिस की मदद से एनआरसी में भर्ती कराया गया था। लेकिन शुक्रवार की सुबह एनआरसी से परिजन बच्चों को लेकर भाग आए। उनका आरोप है कि एनआरसी में खाने के लिए कुछ नहीं दिया गया। रातभर भूखा सोना पड़ा। ऐसे में एनआरसी से गांव वापस आ गए।
उल्लेखनीय है कि परियोजना अधिकारी राघवेन्द्र धाकड ने गुरुवार को माता पिता को समझाइश देकर बच्चों को पुलिस की मदद से एनआरसी में भर्ती कराया था। एनआरसी में डॉक्टर की निगरानी में बच्चों का इलाज शुरू हो गया था। शुक्रवार की सुबह नौ बजे दोनों बच्चों की मां अपने अपने बच्चों को लेकर अस्पताल से गायब हो गई जैसे ही बच्चे गायब हुए तुरंत परियोजना अधिकारी को सूचना दी गई।
इनका कहना है
हम वहां रहकर क्या करते जब हमको रात भर भूखा रखा गया। खाने को कुछ नहीं दिया जो दिया भी वो भोजन ऐसा था कि उसे कोई भी नहीं खा सकता था तो फिर हम वहां से भागते नहीं तो क्या करते।
बच्ची की मां निवासी खुर्रका
वर्जन
हां दोनों ही बच्चों की मां बिना बताए बच्चों को एनआरसी से ले गई। हम अब उन बच्चों की घर पर ही देखभाल करने की जिम्मेदारी लेंगे। उनकी वहीं पर देखभाल की जाएगी।
राघवेन्द्र धाकड, परियोजना अधिकारी विजयपुर

Anoop Bhargava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned