scriptनहीं सुधरी सड़क तो बंद हो गई इकलौती बस,ग्रामीण परेशान | No improved road, only one bus closed, villagers upset | Patrika News

नहीं सुधरी सड़क तो बंद हो गई इकलौती बस,ग्रामीण परेशान

locationश्योपुरPublished: Nov 18, 2019 07:49:27 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

सोंईकलां-मानपुर सड़क का मामला -यात्री साधनों के अभाव में दर्जनभर गांवों के लोगों को भोगनी पड़ रही परेशानियां

नहीं सुधरी सड़क तो बंद हो गई इकलौती बस,ग्रामीण परेशान

नहीं सुधरी सड़क तो बंद हो गई इकलौती बस,ग्रामीण परेशान

श्योपुर
सोंईकलां से मानपुर तक बनी सड़क की स्थिति काफी खराब है। जिस पर सफर करना काफी कष्टदायक हो रहा है। सड़क की स्थिति को सुधारे जाने की मांग क्षेत्र के ग्रामीण काफी समय से उठा रहे है। मगर इसके बाद भी सड़क की स्थिति सुधारी नहीं जा सकी है। सड़क की जर्जर स्थिति में सुधार न होने के कारण जहां क्षेत्र के ग्रामीण परेशान है,वहीं, इस मार्ग पर चलने वाली इकलौती बस भी बंद हो गई है।
जिससे इस सड़क से जुड़े दर्जनभर गांवों के लोगों को आवागमन संबंधी परेशानी झेलनी पड़ रही है। उल्लेखनीय है कि सोंईकलां से गुरनावदा, शंकरपुर और मेवाड़ा होते हुए मानपुर की दूरी 18 किलोमीटर करीब है। हालांकि पहले यहां सड़क नहीं थी। मगर क्षेत्र के लोगों की मांग के बाद मानपुर से लेकर सोंईकलां तक सड़क बनी। सड़क बनने के बाद जिम्मेदार विभागीय अधिकारियों ने इसके रखरखाव की तरफ ध्यान नहीं दिया। जिसकारण सड़क की स्थिति खराब हो गई। कई जगह सड़क पर इतने बढ़ गड्ढे हो गए,जो कि पानी भरने से तालाब में तब्दील हो गए है। ऐसे में इस सड़क पर चलने में वाहन चालको को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है।
चार माह से बंद है यात्री बस
इस सड़क मार्ग पर चलने वाली इकलौती यात्री बस बंद हो गई है,जो कि पांच माह से बंद है। बताया गया है कि यह बस श्योपुर से सोंईकला और गुरनावदा होते हुए मानपुर जाती थी। मगर सड़क की खराब स्थिति होने के कारण उक्त यात्री बस बारिश के पूर्व बंद हो गई। जबकि सड़क की स्थिति अभी तक भी नहीं सुधरी है। ऐसे में बंद पड़ी यात्री बस भी चालू नहीं हो रही है। ग्रामीणों ने इस सड़क मार्ग की जर्जर स्थिति में जल्द सुधार करवाते हुए यात्री बस को भी शुरु करवाए जाने की मांग की है।
ये गांव जुडे है इस सड़क से
सोंईकलां-मानपुर सड़क से जो गांव जुड़े है,उनमें गुरनावदा, कोटरा, शंकरपुर, चिमलका, टेहला, जमूर्दी, मेवाड़ा, बहरावदा, मेवाडा कछार, सरोदा और मानपुर आदि गांव शामिल है।
वर्जन
संबंधित विभागीय अधिकारियों से इस सड़क की जानकारी लेकर सड़क जल्द बनाए जाने के लिए निर्देशित किया जाएगा।
बंसत कुर्रे
कलेक्टर,श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो