scriptइंतजार के बाद भी नहीं आया नंबर तो मरीजो ने किया हंगामा | Not even after the wait | Patrika News

इंतजार के बाद भी नहीं आया नंबर तो मरीजो ने किया हंगामा

locationश्योपुरPublished: Mar 30, 2019 08:27:11 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

इंतजार के बाद भी नहीं आया नंबर तो मरीजो ने किया हंगामा -जिला अस्पताल में सोनोग्राफी जांच के लिए महिलाएं हो रही परेशान -सोनोग्राफी जांच के लिए लाइन सिस्टम पर प्रभारी मंत्री जता चुके है नाराजगी,फिर नहीं हो सका सुधार

sheopur

sheopur

श्योपुर,
जिला अस्पताल में सोनोग्राफी जांच के लिए लगने वाली लाइन के सिस्टम पर भलेही जिले के प्रभारी मंत्री नाराजगी जता चुके है। लेकिन इसके बाद भी सोनोग्राफी जांच के लिए महिलाओं को जिला अस्पताल में लाइन लगने की समस्या से मुक्ति नहीं मिल पा रही है।शुक्रवार को सोनोग्राफी जांच के लिए लाइन में लगने के बाद भी नंबर न आने से मरीजो ने हंगामा कर दिया।
१२ दिन की वेटिंग के बाद शुक्रवार को सोनोग्राफी जांच के लिए जिला अस्पताल पहुंची महिलाओं ने हंगामा करते हुए कहा कि घंटो इंतजार करने के बाद भी सोनोग्राफी जांच के लिए नंबर नहीं आ रहा है। हालांकि महिला मरीजों का यह हंगामा सुरक्षा गार्डकी समझाइस के बाद शांत हो गया और हंगामे के कारण थोड़ी देर रुकी सोनोग्राफी जांच फिर से शुरु हो गई। लेकिन सोनोग्राफी जांच के लिए इस तरह की स्थितियां आए दिन जिला अस्पताल में बन रही है।
सोनोग्राफी जांच के लिए १२ दिन की वेटिंग
जिला अस्पताल में सोनोग्राफी जांच के लिए तीन मशीने मौजूद है।वहीं अस्पताल के पांच डॉक्टरों के पास सोनोग्राफी जांच करने का अधिकार है।वावजूद इसके, जिला अस्पताल में सोनोग्राफी जांच के लिए पहुंचने वाली महिलाओं को १२ दिन का इंतजार करना पड़ रहा है। इससे जहां जिला अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही उजागर हो रही है। वहीं महिला मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है। महिला मरीजों को यह परेशानी होती है कि उनको सोनोग्राफी जांच के लिए अस्पताल लाने पर एक बार जांच की तारीख और फिर १२ दिन के इंतजार के बाद जांच के लिए दोबारा जिला अस्पताल आने को विवश होना पड़ता है।
प्रबंधन की अनदेखी और डॉक्टरों की लापरवाही की जिम्मेदार
सोनोग्राफी जांच के लिए महिला मरीजों के परेशान होने के पीछे अस्पताल प्रबंधन की अनदेखी और डॉक्टरों की लापरवाही जिम्मेदार है। दरअसल जिला अस्पताल में सोनोग्राफी जांच करने की तीन मशीन मौजूद है। मगर जांचे दो मशीनों से ही की जा रही है। तीसरी मशीन नईहोने के बाद भी उसे बंद कर रखा है।जबकि आरएमओ डॉएसएन बिंदल भी सोनोग्राफी जांच करना जानते है।उनको शासन ने सोनोग्राफी जांच करने का प्रशिक्षण दिलवाया है। मगर इसके बाद भी बिंदल सोनोग्राफी जांच नहीं कर रहे है।इसके अलावा अन्य डज्ञॅक्टर भी लावरवाही दिखा रहे है।
वर्जन
इन स्थितियों में सुधार के लिए सिविल सर्जन को निर्देशित किया जाएगा। वहीं डॉक्टरो को भी पाबंद किया जाएगा।
डॉएनसी गुप्ता
सीएमएचओ,श्योपुर
फैक्ट फाइल
०३-सोनोग्राफी जांच मशीने है जिला अस्पताल में
०५-डॉक्टरों को है जांच करने का अधिकार
७२-के आसपास मरीजों की जांच प्रतिदिन लिख रहे डॉक्टर
४८-के आसपास मरीजों की प्रतिदिन हो रही जांचे
१२- दिन की वेटिंग सोनोग्राफी जांच के लिए
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो