scriptएसएलआर और कलेक्टे्रट ओएस सहित तीन के इंक्रीमेंट रोके, एक आरआई को नोटिस | Notice to an RI, stop the increment of three including SLR and OS | Patrika News

एसएलआर और कलेक्टे्रट ओएस सहित तीन के इंक्रीमेंट रोके, एक आरआई को नोटिस

locationश्योपुरPublished: Jun 15, 2019 08:26:09 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

एसएलआर और कलेक्टे्रट ओएस सहित तीन के इंक्रीमेंट रोके, एक आरआई को नोटिसराजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने की कार्यवाही, राजस्व प्रकरणों का निराकरण समय-सीमा में करने के निर्देश

sheopur

एसएलआर और कलेक्टे्रट ओएस सहित तीन के इंक्रीमेंट रोके, एक आरआई को नोटिस

श्योपुर,
कलेक्टर बसंत कुर्रे ने शनिवार को राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली, जिसमें तीखे तैवर दिखाते हुए उन्होंने कार्य मेें लापरवाही बरतने के मामले में एसएलआर और कलेक्ट्रेट के ओएस सहित तीन की दो-दो वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश दिए, जबकि एक आरआई को नोटिस जारी किया। बैठक में कलेक्टर ने राजस्व न्यायालयों में लंबित प्रकरणों की अधिकारीवार समीक्षा की।
समीक्षा बैठक के दौरान अनियमितता बरतने पर कलेक्टर कार्यालय के ओएस(कार्यालय अधीक्षक) बाबूलाल आर्य, प्रभारी एसएलआर अनिल शर्मा और लिपिक शकील अहमद की दो-दो वेतनवृद्धि रोकने का निर्णय लिया। इसके साथ ही प्रकरणों की समीक्षा के लिए समय पर जानकारी नहीं देने पर राजस्व निरीक्षक रामप्रसाद बरेलिया को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए। बैठक में एसडएीम श्योपुर डीपी सिंह, विजयपुर सौरव मिश्रा और कराहल डॉ.यूनिस कुर्रेशी सहित अन्य अफसर मौजूद रहे।

लंबित प्रकरण समय पर निपटाएं
बैठक में कलेक्टर कुर्रे ने राजस्व विभाग के दिशा निर्देशों के अंतर्गत लंबित प्रकरणों का निराकरण निर्धारित अवधि में करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए। साथ ही 6 माह से उपर के लंबित प्रकरण न्यायालय में निर्धारित तिथि के अंतर्गत सुनवाई के बाद निराकृत करने की हिदायत दी। उन्होंने कोर्ट के दिन सुनवाई के समय में अधिक से अधिक प्रकरणों का निराकरण करने के लिए समय बढ़ाने की भी समझाइश दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो