scriptबैंदी के बैरक में फांसी लगाने पर उप अधीक्षक जेल को नोटिस, मुख्य प्रहरी और प्रहरी निलंबित | Notice to Deputy Superintendent Jail, Chief Sentinel suspend | Patrika News

बैंदी के बैरक में फांसी लगाने पर उप अधीक्षक जेल को नोटिस, मुख्य प्रहरी और प्रहरी निलंबित

locationश्योपुरPublished: Oct 18, 2020 10:47:31 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

जिला जेल की बैरक 3 में फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले बंदी की मौत के मामले में अनुविभागीय अधिकारी एवं पदेन अधीक्षक जिला जेल रूपेश उपाध्याय ने उप अधीक्षक जेल बीएस मौर्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

बैंदी के बैरक में फांसी लगाने पर उप अधीक्षक जेल को नोटिस, मुख्य प्रहरी और प्रहरी निलंबित

बैंदी के बैरक में फांसी लगाने पर उप अधीक्षक जेल को नोटिस, मुख्य प्रहरी और प्रहरी निलंबित

श्योपुर. जिला जेल की बैरक 3 में फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले बंदी की मौत के मामले में अनुविभागीय अधिकारी एवं पदेन अधीक्षक जिला जेल रूपेश उपाध्याय ने उप अधीक्षक जेल बीएस मौर्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहींअतिरिक्त मुख्य प्रहरी व प्रहरी जिला जेल को निलंबित कर दिया है। इन पर जेल में निगरानी में लापरवाही बतरने का आरोप है। बंदी सोनू माली ने शनिवार की दोपहर जिला जेल में पंखे पर फंदा डालकर फांसी लगा ली थी।

उपअधीक्षक मौर्य को दो दिन में अपना स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। नोटिस में कहा गया कि बंदी सोनू कोविड जेल से फरार हो चुका था। पकड़े जाने के बाद उसका कोरोना सैंपल कराया गया था ऐसे में उसकी निगरानी रखी जानी थी जो नहीं रखी गई और घटना घटित हो गई। बंदी सोनू कोविड जेल से भाग चुका था इसलिए मुख्य प्रहरी को इसकी विशेष निगरानी की हिदायत दी गई थी, लेकिन इसके बाद भी बंदी फांसी पर झूल गया इसलिए मुख्य प्रहरी की लापरवाही प्रदर्शित होती है। वहीं प्रहरी महेन्द्र यादव की ड्यूटी भी जेल परिसर में बैरक एक दो तीन की निगरानी के लिए लगाई गई थी। लेकिन बंदी ने बैरक फांसी लगा ली। उपअधीक्षक जिला जेल के प्रतिवेदन के बाद मुख्य प्रहरी व प्रहरी को निलंबित करने के आदेश अनुविभागीय अधिकारी व पदेन अधीक्षक जिला जेल ने जारी किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो