scriptविरोध हुआ तो फिर बदला आदेश, अब सुबह पांच घंटे ही खुलेंगी दुकानें | now shops will open only five hours in the morning | Patrika News

विरोध हुआ तो फिर बदला आदेश, अब सुबह पांच घंटे ही खुलेंगी दुकानें

locationश्योपुरPublished: Mar 28, 2020 07:37:28 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

बेअसर होता दिखा लॉकडाउन, सोशल मीडिया पर भी हुआ विरोध तो प्रशासन को संशोधित करना पड़ा आदेश, अब सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक खुलेंगी किराना, सब्जी और दूध की दुकानें

विरोध हुआ तो फिर बदला आदेश, अब सुबह पांच घंटे ही खुलेंगी दुकानें

विरोध हुआ तो फिर बदला आदेश, अब सुबह पांच घंटे ही खुलेंगी दुकानें

श्योपुर,
आगामी 14 अप्रैल तक के लिए हुए देशव्यापी लॉकडाउन में जिला प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं की दुकानें दिन भर खोलने का आदेश जारी किया तो न केवल सोशल मीडिया पर विरोध हुआ बल्कि बाजार में भी लॉकडाउन बेअसर होता दिखा। यही वजह रही कि शनिवार को प्रशासन को संशोधित आदेश जारी कर अब जरूरी सेवाओं की दुकानों के लिए सुबह पांच घंटे का ही समय निर्धारित कर दिया है।

शनिवार को कलेक्टर प्रतिभा पाल द्वारा जारी संशोधित आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन में सब्जी दुकान, किराना दुकान, दूध की दुकान, घर-घर जाकर दूध विक्रय, सब्जी विक्रय करने वाले, सांची पार्लर, गैस एजेंसी और समाचार पत्र वितरण इस प्रतिबंध से सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक के लिए मुक्त रहेेंगे। इस अवधि में ये क्रय-विक्रय किया जा सकेगा। इससे पहले बीते रोज जारी किए गए आदेश में आवश्यक सेवाओं की दुकानों के लिए सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक समय निर्धारित कर दिया गया था। लेकिन इसमें दिन भर लोगों की आवाजाही होती दिखी और लॉकडाउन बेअसर होता नजर आया, साथ ही सोशल मीडिया पर भी लोगों ने एक समय ही निर्धारित करने की मांग उठाई तो कलेक्टर ने शनिवार को संशोधित आदेश जारी किया।

हार्वेस्टर और थ्रेशर को अनुमति, इनके पार्ट्स की दुकानें खुलेगी
गेहूं व अन्य फसलों की कटाई के लिए प्रशासन ने हावेस्टर और थ्रेशर आदि संंबंधित मशीनों के परिवहन व संचालन को अनुमति दे दी है। लेकिन इन मशीनों पर केवल 5 लोगों से ज्यादा नहीं रहेंगे। इसके साथ ही इन मशीनों से संबंधित पार्ट्स आदि खराब होने की दशा में इनसे संंंबंधित पाटर््स की दुकानों केा सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक खोलने की छूट दी गई है, लेकिन दुकानदार को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो