scriptअब जाम लगने पर तुरंत पहुंचेगी ट्रैफिक पुलिस | Now traffic police will reach immediately after the jam | Patrika News

अब जाम लगने पर तुरंत पहुंचेगी ट्रैफिक पुलिस

locationश्योपुरPublished: Dec 05, 2019 11:08:03 pm

Submitted by:

Vivek Shrivastav

यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने ट्रैफिक पुलिस ने उतारी चीता मोबाइल टीम
 
 

अब जाम लगने पर तुरंत पहुंचेगी ट्रैफिक पुलिस

अब जाम लगने पर तुरंत पहुंचेगी ट्रैफिक पुलिस

श्योपुर. शहर में अब किसी भी जगह जाम लगने पर ट्रैफिक पुलिस झट से मौके पर पहुंचेगी और जाम को खुलवाकर यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाएगी। इसके लिए ट्रैफिक थाना पुलिस ने शहर में दो चीता मोबाइल टीमे उतार दी गई है। बाइकों से लैश दोनों चीता मोबाइल टीमें दिनभर अपने-अपने क्षेत्र में नजर रखेगी। चीता मोबाइल टीम के लिए ट्रैफिक थाना पुलिस ने न सिर्फ क्षेत्र निर्धारित कर दिए है, बल्कि खड़े होने के लिए स्थान भी निर्धारित कर दिया है।
दरअसल शहर के गांधी पार्क, मुख्य बाजार, पुल दरवाजा,पाली रोड और पुराना बस स्टैंड सहित अन्य कई स्थानों पर वाहनों के अव्यवस्थित ढंग से खड़े होने और चलने के कारण दिन में कई बार जाम की स्थितियां निर्मित हो जाती है। जाम के कारण न सिर्फ वाहन चालकों को खासी असुविधा होती है, बल्कि पैदल चलने वाले लोगों को भी खासी परेशानी उठानी पड़ती है। इन स्थितियों पर शीघ्रता से काबू पाने के लिए ट्रैफिक थाना पुलिस ने एसपी नगेन्द्र सिंह के निर्देशों के बाद शहर में दो चीता मोबाइल टीम उतार दी हैं। यह दोनों चीता मोबाइल टीम दिनभर शहर में घूमते हुए यातायात व्यवस्था पर नजर रखेगी और जाम लगने की खबर जिस क्षेत्र से आएगी, उस क्षेत्र में तत्काल पहुंचकर कार्रवाई करेगी।
चीता मोबाइल टीमों के लिए बनाई बीट

यातायात थाना प्रभारी अनिरुद्ध मीणा ने बताया कि एक चीता मोबाइल टीम का प्रभारी आरक्षक अंसार खान को बनाया गया है। इसके लिए गांधी चौक को नोडल प्वाइंट निर्धारित किया है। यह टीम गांधी चौक से गांधी पार्क, मुख्य बाजार, तहसील चौराहा, गणेश बाजार, बोहरा बाजार, जय स्तंभ चौक पर नजर रखेगी। जबकि दूसरी चीता मोबाइल टीम का प्रभारी आरक्षक सोबरन धाकड़ को बनाया गया है। इसके लिए नोडल प्वाइंट पुल दरवाजा निर्धारित कर दिया है। यह टीम पुल दरवाजे से पटेल चौक, बड़ौदा रोड, पाली रोड पर नजर रखेगी। इसके लिए दोनों चीता मोबाइल टीम को बाइक और वायरलेस सेट दिया गया है।
टीम गठित की

शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए चीता मोबाइल टीमे गठित कराई गई है। जिनमें यातायात थाने के स्टॉफ की ड्यूटी लगाई है। इन प्रयासों के बाद भी शहर की यातायात व्यवस्था बिगड़ेगी तो संबंधितों पर कार्रवाई करेंगे।
नगेन्द्र सिंह, एसपी, श्योपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो