scriptदो माह से नहीं मिला राशन घेरा प्रभारी खाद्य अधिकारी का कार्यालय | Office of Food Officer in charge of ration circle not found for two mo | Patrika News

दो माह से नहीं मिला राशन घेरा प्रभारी खाद्य अधिकारी का कार्यालय

locationश्योपुरPublished: Nov 28, 2021 12:02:28 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– मामला विजयपुर क्षेत्र की डौडरीखुर्द पंचायत स्थित उचित मूल्य दुकान का- सूरदेह गांव के आदिवासी दो माह से भटक रहे राशन के लिए

दो माह से नहीं मिला राशन घेरा प्रभारी खाद्य अधिकारी का कार्यालय

दो माह से नहीं मिला राशन घेरा प्रभारी खाद्य अधिकारी का कार्यालय

विजयपुर
डौडरीखुर्द पंचायत के सूरदेह गांव के आदिवासियों ने राशन न मिलने से नाराज होकर प्रभारी खाद्य अधिकारी का कार्यालय घेर लिया। उनका कहना था कि साहब हमें दो माह से राशन नहीं मिला है। मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी खाद्य अधिकारी राघवेन्द्र धाकड़ ने बाबू को बुलाकर यह पता लगवाया कि इन्हें राशन मिला है या नहीं। इसके साथ ही प्रभारी खाद्य अधिकारी ने उचित मूल्य दुकान संचालक से फोन पर बात की जिसमें दुकान संचालक ने बताया कि यह लोग राशन लेने मेरे पास नहीं आए अगर आते तो बिल्कुल राशन मिलता इसमें मेरी क्या गलती है।
दुकान संचालक ने पुराने सेल्समैन को दोषी ठहराते हुए कहा कि यह सब झूठी शिकायत पुराना सेल्समैन कर रहा है क्योंकि मैने उसे हटा दिया गया है जबकि ऐसी कोई बात नहीं है। उल्लेखनीय है कि डौडरीखुर्द उचित मूल्य की दुकान पर 250 हितग्राही है जिनमें से 70 हितग्राहियों को दो माह से राशन नहीं मिला। खाद्य अधिकारी से मिलने करीब दो दर्जन से ज्यादा हितग्राही शिकायत लेकर पहुंचे थे।
40 दिन बाद नहीं मिल सकता पिछला राशन
विभागीय नियम अनुसार हितग्राही को 40 दिन के अंदर उचित मूल्य की दुकान पर राशन लेने आना होगा। क्योंकि 40 दिन बाद हितग्राही का राशन स्वत: ही वापस होकर अगले राशन के बजट में चढ जाता है और हितग्राही को नहीं मिल पाता है ।
वर्जन
हां कुछ आदिवासी लोग मेरे पास आए थे। मैने उनकी बात को सुना। दुकान संचालक से फोन पर बात भी की, लेकिन सामने आया कि सेल्समैन और संचालक के बीच कोई आपसी विवाद है जिसके चलते यह लोग शिकायत करने आए। फिर भी मामले की जांच करवा रहे हैं ।
राघवेन्द्र धाकड
प्रभारी खाद्य अधिकारी विजयपुर
इनका कहना है
हम दो माह से राशन के लिए भटक रहे कभी कहा जाता है कि आगे मिलेगा कभी कहते हैं अभी आया नहीं है और हमें दुकान संचालक द्वारा गुमराह किया जा रहा है। अब कहने लगे की तुम्हें अब राशन नहीं मिलेगा ।
अशोक आदिवासी, निवासी सूरदेह
मैं दो माह से दुकान के चक्कर लगाकर थक गया जब हमें दुकान संचालक के द्वारा राशन नहीं दिया गया तब हम सभी विजयपुर में अधिकारी के यहां शिकायत करने आए ।
लखमी आदिवासी, निवासी सूरदेह
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो