रक्षाबंधन पर जिले से बाहर गए अधिकारी-कर्मचारी कराएं कोरोना टेस्ट

टीएल बैठक में कलेक्टर ने विभागीय समीक्षा में दिए निर्देश, सार्थक एप डाउनलोड करने की भी हिदायत

By: rishi jaiswal

Published: 04 Aug 2020, 10:27 PM IST

श्योपुर. कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि जिन विभागों के अधिकारी कर्मचारी रक्षाबंधन के त्योहार पर श्योपुर जिले से बाहर गए थे, वे सभी अपना कोरोना टेस्ट अनिवार्य रूप से कराएं। यह टेस्ट जिला अधिकारी से लेकर मैदानी स्तर तक के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा कराया जाए। श्रीवास्तव ने ये हिदायत मंगलवार को टीएल बैठक के दौरान अफसरों को दी।


कलेक्टर श्रीवास्तव ने कहा कि सभी अधिकारी अपने मैदानी स्तर तक के अमले को सार्थक एप को डाउनलोड अवश्य कराएं। अभी इस एप से 811 अधिकारी कर्मचारियों को जोड़ा गया है। शेष अधिकारी कर्मचारी भी इस एप से शीघ्र जुड़ें। उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी एप से जुडऩे वाले अधिकारी कर्मचारियों के बारे में प्रतिदिन जानकारी उपलब्ध कराएं। इस एप से वैश्विक महामारी कोरोना के विषय में तत्काल जानकारी उपलब्ध होगी। बैठक में जिपं सीइओ राजेश शुक्ल, अपर कलेक्टर एसआर नायर, एसडीएम श्योपुर रूपेश उपाध्याय सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।


सीएम हेल्पलाइन का करें निराकरण
बैठक में कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी विभाग ध्यान दें कि उनके विभाग से संबंधित सीएम हेल्पलाइन में लेवल-1 पर प्राप्त होने वाली शिकायत को विस्तार से पढ़ें और शिकायत का निराकरण संतुष्टिपूर्ण सुनिश्चित करें। बेठक में समय सीमा के प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की। जिसके अंतर्गत जल संसाधन, पीएचई, पीडब्लयूडी, आरईएस, ग्रामीण विकास, राजस्व, महिला बाल विकास, स्वास्थ्य आदि विभागों के माध्यम से किए जा रहे निराकरण की वस्तुस्थिति प्रजेंटेशन के माध्यम से देखी। बैठक में केंद्र सरकार से प्राप्त होने वाले पत्रों के निराकरण और जवाब भेजने, विनियमितीकरण की सूची भेजने, प्रोग्रेस वे और रेलवे की जमीन आवंटन के प्रकरण निराकृत करने के निर्देश दिए।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned