scriptबैंक के सीसीटीवी कैमरों से पुराना डाटा गायब | Old data missing from bank's CCTV cameras | Patrika News

बैंक के सीसीटीवी कैमरों से पुराना डाटा गायब

locationश्योपुरPublished: Jun 16, 2020 11:29:12 pm

मंगलवार को बैंक पहुंची पुलिस टीम, देखे सीसीटीवी कैमरे, बैंक के बाहर के कुछ संदेहियों को भी किया राउंडअप

बैंक के सीसीटीवी कैमरों से पुराना डाटा गायब

बैंक के सीसीटीवी कैमरों से पुराना डाटा गायब

श्योपुर. भारतीय स्टेट बैंक की स्टेशन रोड स्थित श्योपुर शाखा के लॉकर से 101 लोगों का 15 किलो 446 ग्राम सोना गायब होने के मामले में अभी पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है, लेकिन मंगलवार को एक पुलिस टीम जांच के लिए फिर से बैंक पहुंची। पुलिस ने बैंक के सीसीटीवी कैमरे देखे। पुलिस सूत्रों की माने तो बैंक के कुछ सीसीटीवी कैमरों का पुराना डाटा नहीं मिल रहा है। ऐसे में सीसीटीवी कैमरों के डाटा में छेड़छाड़ किए जाने का अंदेशा है।

पुलिस ने मंगलवार को बैंक के अधिकारियों से पूछताछ करने के साथ ही बैंक के बाहर के कुछ संदेहियों को पूछताछ के लिए राउंडअप किया है। यहां बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक की स्टेशन रोड स्थित शाखा के लॉकर से गोल्ड लोन लेने वाले 101 ग्राहकों का बैंक में जमा 15 किलो 446 ग्राम सोना गायब है। इस मामले में कोतवाली थाना पुलिस, धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस संदेही बैंक कैशियर और अकाउंटेट को राउंडअप करके उनसे पूछताछ कर रही है। मगर संदेही कैशियर और अकाउंटेंट ने अभी तक घटना के संबंध में कोई राज नहीं उगला है।

घटना में बाहरी लोगों के भी शामिल होने की आशंका


पुलिस सूत्रों का कहना है कि वैसे तो यह घटना बैंक के अंदर के ही कर्मचारी ने अंजाम दी है। मगर बैंक से सोना बाहर आने के बाद इसमें बाहरी लोग भी शामिल होने की पूरी आशंका लग रही है। इस आशंका के चलते पुलिस ने बैंक के आसपास रहने वाले कुछ बाहरी संदेही लोगों को पूछताछ के लिए राउंडअप किया है।

नहीं मिले फुटेज, पुलिस ने दिया नोटिस


बैंक के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज मंगलवार को भी पुलिस को नहीं मिल सके हैं। इसके लिए पुलिस ने बैंक को नोटिस जारी कर दिया है। बताया गया है कि बैंक प्रबंधन सीसीटीवी कैमरों का फुटेज उपलब्ध कराने में तकनीकी खामी को कारण बता रहा है।

सीसीटीवी फुटेज अभी नहीं मिले हैं। इसके लिए बैंक प्रबंधन को नोटिस जारी कर दिया है। वहीं कुछ बाहरी लोगों को भी राउंडअप किया है। मामले का खुलासा जल्द हो, इसके लिए पूरी कोशिश की जा रही है।
संपत उपाध्याय, एसपी, श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो