scriptजेसीआई उद्यान का हुआ उद्घाटन, पक्षियों के लिए लगाई जलकुंडियां | Opening of JCI garden, water cuttings for birds | Patrika News

जेसीआई उद्यान का हुआ उद्घाटन, पक्षियों के लिए लगाई जलकुंडियां

locationश्योपुरPublished: Apr 01, 2019 08:42:49 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

जेसीआई उद्यान का हुआ उद्घाटन, पक्षियों के लिए लगाई जलकुंडियांराष्ट्रीय उपाध्यक्ष की मौजूदगी में श्योपुर जेसीआई ने कई सामाजिक गतिविधियों का किया शुभारंभ

shepur

जेसीआई उद्यान का हुआ उद्घाटन, पक्षियों के लिए लगाई जलकुंडियां

श्योपुर,
जेसीआई इंडिया के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अंकुश गुप्ता और जोन-6 प्रेसीडेंट गुलनाज जावेद अपने अधिकारिक प्रवास पर श्योपुर आए और दोनों अतिथियों की उपस्थिति में श्योपुर जेसीआई ने कई सामाजिक गतिविधियों का शुभारंभ किया। इस दौरान अस्पताल में गोद लिए पार्क को जेसीआई उद्यान के नाम से उद्घाटित किया गया, वहीं पक्षियों की प्यास बुझाने जलकुंडियां लगाने के कार्यक्रम का भी शुभारंभ हुआ।
दोनों पदाधिकारियों के श्योपुर पहुंचने पर पहले तो शिवपुरी रोड इको सेंटर श्योपुर जेसीआई टीम ने स्वागत किया। इसके बाद जिला अस्पताल में पहुंचकर जेसीआई उद्यान का फीता काटकर शुभारंभ किया। ये पार्क जेसीआई ने गोद लिया है, जिसे संवारा जाएगा। इसके साथ ही यहां पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण और स्वच्छता के लिए स्लोगन पट्टियां भी लगाई। वहीं पक्षियों के लिए जलकुंडी वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए अस्पताल कैंपस में जलकुंडी लगाई गई। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ.आरबी गोयल भी मौजूद रहे।
यहां के कार्यक्रम के बाद होटल शेल्टर में जेसीआई का औपचारिक कार्यक्रम हुआ, जिसमें दो वाटर कूलर का लोकार्पण किया गया, जिन्हें संस्था द्वारा आवश्यकता वाले स्थानों को चिन्हित कर लगाया जाएगा। कार्यक्रम में जेसीआई के निर्धारित परंपराओं के बाद पिछले कार्यक्रमों की जानकारी दी गई, वहीं आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा पदाधिकारियों ने बताई। कार्यक्रम में कलारना गांव को गोद लिया जाकर जेसीआई द्वारा चलाए जाने वाले मासिक धर्म एक प्रयास स्वच्छता एवं जागरुकता का कार्यक्रम की पुस्तिका का विमोचन अतिथियों द्वारा किया गया। साथ ही ओरियंटेशन ट्रेनिंग सेमिनार भी आयोजित किया गया। कार्यकम में जेसीआई श्योपुर अध्यक्ष आशीष चौहान, टूर कॉर्डिनेटर अजय तोमर, सचिव रविंद्र गुप्ता, योगेश गर्ग, जेसीरेट चेयरपर्सन संजना मुदगल सहित अन्य जेसीआई पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

उपाध्यक्ष बोले-पूरे जोन में ऐसा काम नहीं देखा
अपने संबोधन में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गुप्ता ने श्योपुर जेसीआई की सराहना करते हुए कहा कि मैं जोन-6 का प्रभारी हूं, लेकिन पूरे जोन के किसी भी अध्याय में श्योपुर जेसी गतिविधियां और कार्य नहीं देखा। उन्होंने कहा कि मासिकधर्म के जैसे जागरुकता कार्यक्रम के लिए प्रयास करूंगा कि जेसीआई इंडिया द्वारा सम्मानित किया जाए। कार्यक्रम में अनाथ बच्चों की शिक्षा के लिए श्योपुर जेसीआई के कुछ सदस्यों द्वारा लगभग 22 हजार रुपए की राशि भी देने की बात कही गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो