scriptपूर्व सरपंच के खेत में हो रही थी अफीम की खेती, पुलिस जब्त की | Opium cultivation was being done in former sarpanch's field, police se | Patrika News

पूर्व सरपंच के खेत में हो रही थी अफीम की खेती, पुलिस जब्त की

locationश्योपुरPublished: Feb 03, 2021 10:39:13 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

फसल तैयार होने पर बाजार में होती 15 लाख रुपए की कीमत, नरवर व सीहोर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई
 

पूर्व सरपंच के खेत में हो रही थी अफीम की खेती, पुलिस जब्त की

पूर्व सरपंच के खेत में हो रही थी अफीम की खेती, पुलिस जब्त की

शिवपुरी. जिले की सीहोर व नरवर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बुधवार को ग्राम नरौआ में गांव के पूर्व सरपंच के खेत में लहलहा रही अफीम की खेती पकडऩे की कार्रवाई की है। पुलिस का कहना है कि खेत में लगे यह पौधे जब पूरी तरह तैयार हो जाते तो बाजार में इसकी कीमत करीब 15 लाख रुपए होती। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है।
जानकारी के मुताबिक एसपी राजेश सिंह चंदेल को बीते रेाज सूचना मिली थी कि सीहोर के ग्राम नरौआ में पूर्व सरपंच हनुमंत सिंह रावत के खेत में अफीम की खेती हो रही है। सूचना पर से एसपी चंदेल ने सीहोर थाना प्रभारी रामराजा तिवारी व नरवर थाना प्रभारी गब्बर सिंह गुर्जर को कार्रवाई के आदेश दिए। इस पर से दोनों थानों की पुलिस बुधवार की सुबह ही खेत पर पहुंच गई जहां पर करीब 10 बिस्वा अर्थात करीब आधा बीघा जमीन में अफीम की खेती हो रही थी। पुलिस के आने की भनक लगते ही पूर्व सरपंच हनुमंत रावत व उसके परिवार के अन्य लोग मर्दन सिंह, ब्रजमोहन उर्फ पप्पू, मलखान उर्फ भूरा रावत निवासीगण नरौआ मौके से फरार हो गए। पुलिस ने इन सभी आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस की यह कार्रवाई सुबह से देर शाम तक चलती रही। इसमें पुलिस ने जमीन में लगे पूरे पौधे उखाडक़र उसे जब्ती में लिया है। यह पूरे पौधे कुछ दिन तैयार होकर करीब 15 लाख रुपए कीमत की अफीम बनाते। पुलिस की यह एक बड़ी सफलता बताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो