scriptकृषि कानून का विरोध, किसान ने ढाई बीघा में खड़ी गेहूं की फसल नष्ट की | Opposition to agricultural law, farmer destroyed wheat crop standing i | Patrika News

कृषि कानून का विरोध, किसान ने ढाई बीघा में खड़ी गेहूं की फसल नष्ट की

locationश्योपुरPublished: Feb 27, 2021 12:52:53 am

कराहल विकासखंड के पनवाड़ा गांव का मामला
Opposition to agricultural law, farmer destroyed wheat crop standing in two and a half bighas, NEWS IN HINDI, MP NEWS, SHEOPUR NEWS

कृषि कानून का विरोध, किसान ने ढाई बीघा में खड़ी गेहूं की फसल नष्ट की

कृषि कानून का विरोध, किसान ने ढाई बीघा में खड़ी गेहूं की फसल नष्ट की

कराहल. तीन कृषि कानूनों के विरोध में कराहल के पनवाड़ा गांव के एक किसान ने गेहूं की खड़ी फसल पर टै्रक्टर चलाकर अपना विरोध दर्ज कराया। किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगाकर किसान जितेन्द्र सिंह बाल ट्रैक्टर पर चढ़ गया और ढाई बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फ़सल को ट्रैक्टर चला कर नष्ट दिया। पड़ौसी किसानों ने उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माना। काफी देर बाद उसे समझा बुझाकर रोका गया, लेकिन तब तक वह ढाई बीघा फसल नष्ट कर चुका था।
किसान जितेंद्र सिंह बाल ने तीन काले कानूनों के खि़लाफ ऐसा किया। उसका कहना था कि तीन काले कानूनों की वापसी के लिए किसान 90 दिनों से दिल्ली में सडक़ पर बैठे हैं। बावजूद इसके सरकार नहीं सुन रही है। इसलिए उसने अपने किसान भाईयों के समर्थन में यह कदम उठाया।
किसान जितेंद्र सिंह बाल वैसे तो कोटा शहर में परिवार सहित रहता है, लेकिन खेती किसानी कराहल के पनबाड़ा गांव में है। शुक्रवार को जितेन्द्र गुस्से में आ गया और उसने खेत में खड़ी फसल को जोत कर नष्ट कर दिया। खेत जोत रहे किसान को पड़ौसी किसान कांता, ताजरूप , जेताराम , सुखचैन ने ट्रैक्टर से पकड़ कर नीचे उतार लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो