scriptचिटफंड मामले में फरार विश्वामित्र कंपनी सीएमडी गिरफ्तार | owner of vishwamitra chit fund company arrested | Patrika News

चिटफंड मामले में फरार विश्वामित्र कंपनी सीएमडी गिरफ्तार

locationश्योपुरPublished: Mar 24, 2018 03:21:49 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

प्रोटेक्शन वारंट पर राजस्थान के सवाईमाधोपुर से सीएमडी को गिरफ्तार कर श्योपुर लाई कोतवाली थाना पुलिस

chit fund company, owner arrested, police sheopur, sheopur, sheopur news hindi
श्योपुर । करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी कर श्योपुर से भागी विश्वामित्र चिटफंड कंपनी के फरार चल रहे सीएमडी मनोज चंद्र को कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाली पुलिस सीएमडी को राजस्थान के सवाईमाधोपुर की जेल से प्रोटेक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर श्योपुर लाई है।

यहां श्योपुर लाकर कोतवाली पुलिस ने सीएमडी को न्यायालय में पेश करने के बाद तीन दिन की पुलिस रिमांड पर ले लिया है। इस दौरान कोतवाली पुलिस सीएमडी से उसके भाई सहित अन्य फरार आरोपियों के संबंध में पूछताछ करेगी। कोतवाली टीआई सुनील खेमरिया ने बताया कि सीएमडी मनोज चंद्र पुत्र लक्ष्मीचंद राजपूत निवासी गोरखपुर उत्तरप्रदेश को गिरफ्तार करने के बाद मामले में अभी तक गिरफ्तार हो चुके आरोपियों की संख्या नौ हो गई है। जबकि सीएमडी के भाई सहित तीन आरोपी अभी फरार है। जिनको भी जल्द गिरफ्तार कर लेगे।

सीएमडी के खिलाफ पूरे देश में दर्ज है 100 मामले
खास बात यह है कि विश्वामित्र चिटफंड कंपनी के सीएमडी मनोजचंद्र के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले पूरे देश में १०० के करीब दर्ज हो चुके है। उसके खिलाफ पूरे देश में ५०० करोड़ रुपए का घोटाला बताया जा रहा है। पुलिस सूत्रों की माने तो देशभर में दर्ज हुए १०० के करीब मामलों में सीएमडी ४५ मामलों में अपनी जमानत करवा चुका है। मगर ५५ के करीब मामलों में वह अभी भी फरार चल रहा है।
कलकत्ता से शुरू किए प्रयास,सवाईमाधोपुर आकर मिल सकी सफलता
श्योपुर पुलिस,मामला दर्ज करने के बाद सीएमडी मनोजचंद्र को गिरफ्तार करने के प्रयास तब से कर रही है,जब कलकत्ता की डमडम जेल में बंद था। मगर पुलिस को राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले में जाकर सफलता मिली। क्योंकि राजस्थान की सवाईमाधोपुर पुलिस भी उसे अपने यहां दर्ज एक मामले में प्रोटेक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर सवाईमाधोपुर लेकर आई थी। जिसकी सूचना मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस सवाईमाधोपुर पहुंच गई और उसे वहां से प्रोटेक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर श्योपुर ले आई। यहां बता दें कि सीएमडी मनोजचंद्र सवाईमाधोपुर जेल में बंद होने से पहले कलकत्ता के अलावा लखनऊ, जयपुर , झालावाड़ा की जेल में भी बंद रहा चुका है।

अभी ये बने है फरार
इस मामले में अब जो तीन आरोपी फरार बने है,उनमें सीएमडी मनोजचंद्र का भाई मनीष चंद्र, विजय चंदेल और श्योपुर निवासी मोहन शिवहरे शामिल है।

सीएमडी को गिरफ्तार कर तीन दिन की पीआर पर लिया है। शेष तीन आरोपियों की गिरफ्तारी को भी कार्रवाई शुरू कर दी है। पूरे देश में सीएमडी का करीब ५०० करोड़ का घोटाला है और उसके खिलाफ १०० के करीब मामले भी दर्ज हो चुके है।
सुनील खेमरिया , टीआई,कोतवाली,श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो