scriptउपयोगी वस्त्र पाकर दो गांव के पांच सैकड़ा बच्चे और बड़ों के चेहरों पर दौड़ी खुशी | patrika abhiyaan 2017 | Patrika News

उपयोगी वस्त्र पाकर दो गांव के पांच सैकड़ा बच्चे और बड़ों के चेहरों पर दौड़ी खुशी

locationश्योपुरPublished: Nov 20, 2017 02:55:46 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

जरूरतमंदों को खुश देख खुश हुए कलेक्टर ने खुद के हाथ से बच्चों को पहनाए नए कपड़े, दी स्कूल आने की समझाइश भी दी, आधा दर्जन लोगों को पेंशन भी की स्वीकृत

patrika abhiyaan 2017

patrika abhiyaan 2017

श्योपुर । सुदूर वनांचल में बसे पातालगढ़ और ढोढर सहराने के पांच सैकड़ा लोगों की आज तब खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। जबकि उनके बीच पहुंचे आधा सैकड़ा युवाओं ने उनको नए और उपयोगी वस्त्र देना शुरू कर दिया। इन लोगों को खुश देख कलेक्टर पीएल सोलंकी के चेहरे पर भी खुशी की लहर दौड़ गई और उन्होंने सबकुछ भूलकर बच्चों को स्वयं कपड़े पहनाए। साथ ही उन्हें मिठाई और टॉफियों का भी वितरण किया।

लोगों द्वारा जरूरतमंदों के लिए उपलब्ध कराए गए उपयोगी और नए कपड़ों को रविवार को वितरित करने के लिए पत्रिका टीम अभियान में सहयोगी रहे आधा सैकड़ा युवाओं के साथ सबसे पहले पातालगढ़ पहुंची। जहां के शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल में सभी ग्रामीणों को बुलवाकर उन्हें एक एक कर वस्त्र देना शुरू किया गया। इस सर्दी के मौसम में एक सैकड़ा से अधिक बच्चों को और करीब तीन सैकड़ा लोगों को उपयोगी वस्त्र वितरित किए गए। नए कपड़े मिलने पर बच्चों के चेहरे पर आई खुशी देखकर कलेक्टर पीएल सोलंकी सहित भाजपा के जिलाध्यक्ष और जिला पंचायत के सदस्य अशोक गर्ग और भाजपा किसान मोर्चा के महावीर मीणा, कांग्रेस के यश चौहान सहित विवेक भारद्वाज, नरेन्द्र वैष्णव आदि युवा भी खुश हो गए और उनके द्वारा बच्चों को खुद के हाथ से वस्त्र पहनाए गए। यहां के बाद टीम कपड़ों के साथ ढोढर के मण्डी सहराना में पहुंचे और उन लोगों को जाकर कपड़ों का वितरण किया।

चौपाल लगाकर सुनी समस्या
पत्रिका हमदर्द अभियान के दौरान हीरापुर पंचायत के गांव पातालगढ़ में कलेक्टर पीएल सोलंकी की चौपाल भी लगवाई गई। इसमें कलेक्टर ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और उनको पानी के लिए बोर खनन कराके सोलर लाइट से पानी उपलब्ध कराए जाने का आश्वासन दिया। यहां पर आधा दर्जन महिलाओं के द्वारा उनको पेंशन न मिलने की शिकायत की गई। इसपर उन्होंने उन्हें पेंशन दिलवाए जाने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही यहां के लोगों को अब तक वनाधिकार के पट्टे न मिलने पर उन्हें पट्टे दिलाए जाने का भी आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो