scriptपटवारी ने घर बैठकर किया सर्वे,चने की जगह लिख दी गेंहू की फसल | Patwari sits at home, writes Survey, instead of gram | Patrika News

पटवारी ने घर बैठकर किया सर्वे,चने की जगह लिख दी गेंहू की फसल

locationश्योपुरPublished: Mar 06, 2019 09:08:19 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

फसल पंजीयन से वंचित बनवाड़ा और रामबड़ौदा गांव के किसानों ने लगाया आरोप,कलक्टर से की शिकायत

sheopur

sheopur

दांतरदा/श्योपुर
श्योपुर तहसील के ग्राम रामबड़ौदा और बनवाड़ा गांव के कई किसान फसल पंजीयन से वंचित रह गए है। इसी वजह संबंधित हल्का पटवारी की लापरवाही बताई गईहै। वंचित किसानों का आरोप है कि हल्का पटवारी ने घर बैठकर ही फसल सर्वेकर दिया और जिन किसानों चने की फसल बोईहै,उनके खेतो में गेंहू की फसल बोना बता दिया। दोनो गांव के किसानों ने मंगलवार को कलक्टर से इस मामले की शिकायत करते हुए संबंधित हल्का पटवारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
ग्राम रामबड़ौदा और बनवाड़ा गांव निवासी गोविंद मीणा, मांगीलाल, धारा सिंह, राधेश्याम, सुरेश मीणा, लाखन, गिर्राज, रामदयाल, शंभूलाल, बनवारी आदि सहित अन्य कई किसानों ने मंगलवार को श्योपुर आकर मामले की शिकायत कलक्टर से करते हुए बताया कि दोनो हल्को का प्रभार पटवारी जंडेल राय पर ही है। पटवारी ने दोनो हल्कों में फसल सर्वे करने में लापरवाही बरती है। किसानों का कहना है कि पटवारी के घर बैठकर फसल सर्वेकरने से कई किसान फसल पंजीयन से वंचित हो गए है। चने की फसल होने के बाद भी गेंहू की फसल लिख देने से चने की फसल करने वाले किसानों का भी फसल पंजीयन नहीं हो सका है। ऐसे में समर्थन मूल्य पर चने की फसल को किसान कैसे विक्रय कर पाएंगे। किसानों ने कलक्टर से मांग की है कि इस मामले की जांच करवाते हुए लापरवाही पटवारी के खिलाफ न सिर्फकरवाई की जाए,बल्कि फसल सर्वेसे वंचित किसानों की समस्या का समाधान भी करवाया जाए।
वर्जन
मामले की जांच करवाते हुए नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
राजेन्द्र राय
एडीएम,श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो