36 संदिग्ध की जांच रिपोर्ट पेडिंग, अब तक 61 सैंपल

- 595 होम क्वारेंटाइन, 11 हजार 63 की अब तक स्क्रीनिंग
- क्वारेंटाइन किए गए लोगों के स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंचे एसडीएम

By: Anoop Bhargava

Published: 10 Apr 2020, 10:50 AM IST

श्योपुर
जिले में कोरोना संदिग्ध मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब तक कोरोना संदिग्ध मरीजों की संख्या 61 तक पहुंच गई है। इनमें राहत की बात यह रही कि 24 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन 36 संदिग्ध की जांच रिपोर्ट का अब तक पता नहीं है। रिपोर्ट मिलने में देरी के चलते जिले में संक्रमण का खतरा बढऩे का अंदेशा हो सकता है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने जिन लोगों के सैंपल भेजे हैं उन्हें क्वारेंटाइन ओर आईसोलेशन रखा गया है। वहीं अफसर क्वारेंटाइन किए गए लोगों के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं। गुरुवार को अनुविभागीय अधिकारी रुपेश उपाध्याय ने बड़ौदा और रतोदन में क्वारेंटाइन किए गए लोगों के स्वास्थ्य का हाल जाना। साथ ही व्यवस्थाओं का अवलोकन किया।

जिले में एक संक्रमित मरीज मिलने के बाद से प्रशासन भले ही सतर्कता बरत रहा है, लेकिन जांच रिपोर्ट में देरी संक्रमण के खतरे को बढ़ाने का काम कर रही है। जिला अस्पताल द्वारा जांच रिपोर्ट डीआरडीई भेजी जाती हैं। जहां से जांच रिपोर्ट आने में देरी हो रही हैं। जिले में अब तक स्थिति में 11 हजार 63 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इनमें वह लोग भी शामिल हैं जो बाहर से श्योपुर पहुंचे थे। इसके साथ ही अब तक 595 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है। कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने उसके संपर्क में आने वाले लोगों को चिन्हित कर लगभग सभी को क्वारेंटाइन कर लिया है। इसके साथ ही मरीज के परिजन व उनके ज्यादा नजदीक रहे लोगों के सैंपल भी लिए गए।
चार अस्पताल में आईसोलेट किए
गुरुवार को जिला अस्पताल में चार लोगों के सैंपल लिए गए। सैंपल लिए गए सभी चार को आईसोलेट कर लिया गया है। सैंपल लिए गए लोगों में दो महिलाएं शामिल हैं। जिन के सैंपल लिए गए हैं वह बड़ौदा, बंजारा डेम, लहरौनी व राजस्थान के निवासी हैं।

Anoop Bhargava Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned