scriptदो थाना प्रभारियों पर 5-5 हजार का अर्थदंड, ढोढर थाना प्रभारी को सख्त हिदायत | Penalty of 5-5 thousand on two police station in-charge | Patrika News

दो थाना प्रभारियों पर 5-5 हजार का अर्थदंड, ढोढर थाना प्रभारी को सख्त हिदायत

locationश्योपुरPublished: Jan 23, 2020 10:42:47 pm

Submitted by:

Vivek Shrivastav

चंबल रेंज के एडीजी डीपी गुप्ता ने पुलिस कंट्रोलरूम में ली क्राइम मीटिंग
 
 
 

दो थाना प्रभारियों पर 5-5 हजार का अर्थदंड, ढोढर थाना प्रभारी को सख्त हिदायत

दो थाना प्रभारियों पर 5-5 हजार का अर्थदंड, ढोढर थाना प्रभारी को सख्त हिदायत

श्योपुर. चंबल रेंज के एडीजी डीपी गुप्ता ने गुरुवार को श्योपुर पहुंचकर पुलिस कंट्रोलरूम में क्राइम मीटिंग ली और साल बीतने के बाद भी पेडिंग रह गए मामलों का निराकरण अभियान चलाकर करने के निर्देश दिए। थानेवार अपराधों की समीक्षा के दौरान चंबल रेंज एडीजी गुप्ता ने कार्रवाई की स्थिति अच्छी नहीं रहने पर कोतवाली और विजयपुर थाना प्रभारी को कड़ी फटकार लगाते हुए 5-5 हजार रुपए का अर्थदंड लगाया। वहीं ढोढर थाना प्रभारी ममता गुर्जर को भी शिकायतें मिलने पर कड़ी फटकार लगाई।
एडीजी गुप्ता ने ढोढरथाना प्रभारी को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अपनी कार्यप्रणाली को जल्द सुधारो नहीं तो थाना प्रभारी पद से हटने के लिए तैयार रहो। उन्होंने किसान के 4 लाख 78 हजार रुपए के मामले के खुलासे की तारीफ करते हुए कहा कि इस तरह की सफलता भरे काम पूरे साल जारी रखे जाए। गुप्ता ने पेंडिंग रह गए मामलों की समीक्षा करते हुए थाना प्रभारियों से कहा कि साल बीत गया है। लेकिन इसके बाद भी मामले पेडिंग क्यों रह गए।
इनका निराकरण हम क्यों नही कर पाए। उन्होंने निर्देश दिए कि चालान और खात्मा-खारिजी के जो मामले पेंडिंग हर गए है, उनका निराकरण अभियान चलाकर किया जाए। वहीं अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। बैठक में एसपी नगेन्द्र सिंह, एएसपी पीएल कुर्वे सहित अन्य पुलिस अधिकारी व थाना प्रभारी उपस्थित थे।

एडीजी को ढोढर थाना प्रभारी के खिलाफ मिली चार शिकायतें
एडीजी डीपी गुप्ता को ढोढर थाना प्रभारी ममता गुर्जर के खिलाफ चार शिकायतें मिली। कांंग्रेसी नेता राहुल चौहान ने ढोढर थाना प्रभारी द्वारा झूठे मामले में फंसाने और घडिय़ाल के लिए आरक्षित चंबल नदी से रेत का अवैध उत्खन्न करवाए जाने की दो शिकायत की। वहीं कीरो की सांड गांव के ग्रामीणों ने भी ढोढर थाना प्रभारी के द्वारा रेत का अवैध उत्खनन करवाए जाने की शिकायत की। जबकि पर्तवाडा निवासी युवती पूजा ने की शिकायत में बताया कि बरगवां थाना प्रभारी रहने के दौरान ममता गुर्जर ने मेरे साथ बड़ी बेरहमी से मारपीट की। लिहाजा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो