मास्क सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं दिख रहे लोग, हर जगह अनदेखी

- दिशा-निर्देशों के बावजूद सार्वजनिक जगहों पर कोरोना के प्रति लोग जागरूक नहीं
पत्रिका अभियान....मास्क को लेकर जागरूक नहीं लोग

By: Anoop Bhargava

Published: 03 Apr 2021, 09:57 PM IST

श्योपुर
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर मुख्यमंत्री की अपील और स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों के बावजूद सार्वजनिक जगहों पर कोरोना के प्रति लोग जागरूकता नहीं हो रहे हैं। इसके लिए जागरूकता अभियान भी चलाए जा रहे हैं, फिर भी आम लोगों के बीच सुरक्षा को लेकर गंभीरता नहीं दिख रही है। ऑन द स्पॉट जायजा के दौरान जो हालात सामने आई है, यह चिता का विषय हो सकता है। इसे प्रशासनिक उदासीनता का असर कहा जाए या आम लोगों में संक्रमण के खतरे को लेकर जागरूकता का अभाव। शहर के कुछ स्थलों की तस्वीर देखकर स्वत: साफ हो जा सकता है। कहीं भी इसका पालन नहीं हो रहा।
तमाम सरकारी प्रयासों के बावजूद यहां हर स्तर पर लापरवाही का आलम है। कोई किसी को रोकने-टोकने वाला नहीं है। हालात मुख्य बाजार से हर जगह एक जैसे ही दिख रहे हैं। दिशा-निर्देशों के अनुसार टेंपों चालकों और यात्रियों के लिए भी मास्क अनिवार्य किया गया है। इसके साथ ही मास्क लगाए बिना यात्रियों को बैठाने की मनाही है। यात्रा के दौरान टेंपो में शारीरिक दूरी का पालन कराने को कहा गया है। लेकिन इन जगहों पर सब नियम-निर्देशों की खुले रूप में धज्जियां उड़ता दिख रहा है। इसके प्रति कोई सजग और गंभीर नहीं होते दिख रहे।
बाजार में दुकानदार तक लापरवाह
ना तो फल-सब्जी वाले मास्क लगा रखे थे और ना ही यहां आने-जाने वाले लोगों के बीच ही कोरोना संक्रमण को लेकर कोई भय दिख रहा है। बेधडक़ भीड़ को मास्क के लिए रोकने-टोकने वाला भी नहीं है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग और महिलाएं भी बिना मास्क के चल रहे हैं। लेकिन कोई इन्हें कोरोना के खतरे से आगाह करने वाला नहीं। बस स्टैंड पर भी कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ते दिख रही है। ना तो कोई चालक मास्क लगा रहे और ना ही यात्री इसके लिए सजग हैं। सवारी बैठाने के दौरान आपसी दूरी पालन करने के निर्देशों का खुलेआम उल्लंघन होता दिख रहा है।

Anoop Bhargava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned