scriptकीचड़ से होकर गुजर रहे तीन गांव के लोग,जिम्मेदार मौन | People of three villages passing through mud, responsible silence | Patrika News
श्योपुर

कीचड़ से होकर गुजर रहे तीन गांव के लोग,जिम्मेदार मौन

-नाली के अभाव में सड़क के ऊपर से गुजर रहा गंदा पानी-स्कूली बच्चे भी हो रहे परेशान

श्योपुरJan 23, 2019 / 08:00 pm

Laxmi Narayan

sheopur

sheopur

दांतरदा,
दांतरदा-बनवाड़ा सड़क पर पानी निकासी के लिए नालियां नहीं बनी है। जिसकारण घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़क के ऊपर से होकर गुजर रहा है। जिससे न सिर्फ सड़क की हालत खराब हो रही है,बल्कि ग्रामीणों को भी कीचड़ से होकर निकलना पड़ रहा है।
खास बात यह हैकि कीचड़ से होकर निकलने की यह समस्या तीन गांवों के ग्रामीण भोग रहे है। इसके बाद भी जिम्मेदार इस समस्या का निदान कराने के प्रति ध्यान नहीं दे रहे है।दरअसल दांतरदा से लहचौड़ा होते हुए बनवाड़ा गांव तक पक्की सड़क बनी है। लेकिन इस सड़क पर पानी निकासी के लिए नाली नहीं है। जिसकारण इस स़्ाड़क पर बसे गांवों का गंदा पानी सड़क के ऊपर से ही बहता है। सबसे खराब स्थिति लहचौड़ा के पास बनी हुईहै,क्योंकि यहां नाली के अभाव में नालियों का पानी सड़क के ऊपर से ही बह रहा है। जिसकारण सड़क खराब हो रही है,वहीं लहचौड़ा सहित बनवाड़ा और करीरियां गांव के ग्रामीणों को इस कीचड़ से होकर गुजरना पड़ रहा है। इन गांवों के स्कूली बच्चों को भी दांतरदा पढऩे आने के लिए कीचड़ भरी सड़क से परेशानी के बीच निकलना पड़ रहा है।
ये बोले विद्यार्थी
पढऩे जाने के लिए कीचड़भरी सड़क से रोज गुजरना पड़ता है।जिसकारण परेशानी उठानी पड़ती है। मगर इसके बाद भी जिम्मेदार सड़क की स्थिति को सुधार नहीं रहे है।
ममता छात्रा
कीचड़भरी सड़क से होकर गुजरने की परेशानी काफी दिन से उठानी पड़ रही है। इस समस्या के निदान के लिए यहां पानी की निकासी की व्यवस्था की जाना चाहिए।
प्रियंका,छात्रा

इधर गंदे पानी से प्रदूषित हो रही नदी
सोंईकलां,
कस्बे से होकर गुजरी सीप नदी भी प्रदूषित हो रही है।क्योंकि इसमें कस्बे से निकलने वाले गंदे पानी के नालों को मोड़ रखा है। ग्रामीणों का कहना हैकि नालों का पानी फिल्टर किए जाने के बाद नदी में छोड़ा जाना चाहिए। मगर जिम्मेदारों का इस तरफ कोईध्यान नहीं है। जिसकारण नदी प्रदूषित हो रही है।ग्रामीणों ने मांग की हैकि नदी को प्रदूषित होने से बचाया जा सके,इसके लिए इस दिशा में जल्द कदम उठाया जाना चाहिए।

Home / Sheopur / कीचड़ से होकर गुजर रहे तीन गांव के लोग,जिम्मेदार मौन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो