script

प्रतिदिन बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल, श्योपुर में 80 रुपए के नजदीक पहुंचा पेट्रोल

locationश्योपुरPublished: Jan 30, 2018 12:54:06 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों से आम आदमी व्याकुल, लोग बोले-कहां जाकर रुकेंगे दाम

Petrol,diesel,Petrol-diesel growing daily, daily Petrol-diesel,sheopur news,sheopur news in hindi,mp news
श्योपुर। भले ही सरकारें महंगाई पर अंकुश लगाने के दावे करे, लेकिन महंगाई दवे पांव निरंतर बढ़ रही है। स्थिति यह है कि पेट्रोल-डीजल के दाम प्रतिदिन बढ़ रहे हैं, जिसका सीधा असर महंगाई पर दिख रहा है। श्योपुर शहर में ही पेट्रोल के दाम 80 रुपए और डीजल के दाम 69 रुपए प्रति लीटर के पास पहुंच गए हैं।

सोमवार को शहर में पेट्रोल 79.98 रुपए प्रति लीटर(80 रुपए में महज 2 पैसे कम) रहे, जबकि डीजल के दाम 68.81 रुपए प्रति लीटर रहे। पिछले कुछ दिनों ने निरंतर बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों से आम आदमी व्याकुल है। हालांकि पिछले दिनों पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी पर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया था, लेकिन आमजन में भी इसके प्रति आक्रोशित है। लोगों का कहना है कि ऐसे ही बढ़ते रहे तो आगामी दिनों में पेट्रोल-डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के भी पार हो जाएंगे।

दिल्ली से भी ज्यादा है श्योपुर में पेट्रोल-डीजल की रेट
पिछड़े क्षेत्रों में शुमार श्योपुर जिले के नागरिकों को देश की राजधानी दिल्ली से भी ज्यादा दाम पेट्रोल-डीजल पर चुकाने पड़ते हैं। स्थिति यह है कि सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल 72.84 तो श्योपुर में 79.78 रुपए और डीजल दिल्ली में 63.93 तो श्योपुर में 68.81 रुपए प्रति लीटर रहा। हालांकि इसमें परिवहन भाढ़े और राज्य सरकार के टैक्स के अंतर आता है, लेकिन लोगों का कहना है कि पेट्रोल-डीजल जीएसटी के दायरे में आए और उस पर राज्य सरकारों को कोई टैक्स न हो, ताकि देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में एकरूपता हो।
ये बोले लोग…
केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारें पूरी तरह जनविरोधी है, तभी तो पेट्रोल-डीजल के दामों पर कोई अंकुश नहीं है। ऊपर से प्रदेश की भाजपा सरकार अतिरिक्त टैक्स लगाकर जनता को प्रताडि़त कर रही है।
यश प्रताप सिंह चौहान , युवा कांग्रेसी नेता

दिन प्रतिदिन बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों से अब वाहन चलाना मुश्किल हो गया है। श्योपुर में तो पेट्रोल 8 0 रुपए प्रति लीटर हो गया है। डीजल भी निरंतर बढ़ रहा है, जिससे खेती पर भी भार बढ़ रहा है।
लेखराज गुर्जर, युवा समाजसेवी

आगामी एक फरवरी को केंद्रीय आम बजट आने वाला है। इसमें सरकार को चाहिए कि पेट्रोल-डीजल पर कुछ राहत दे ताकि दिन प्रतिदिन स्लो पॉइजन के रूप में बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों से राहत मिल सके।
दिनेश मंगल , युवा व्यापारी

ट्रेंडिंग वीडियो