scriptआसमान छू रहे पेट्रोल डीजल के दाम | Petrol diesel prices skyrocketing | Patrika News

आसमान छू रहे पेट्रोल डीजल के दाम

locationश्योपुरPublished: Jun 04, 2021 11:11:22 pm

बढ़ते दामों से आमजन हो रहे परेशान,वाहन चलाना मुश्किल
Petrol diesel prices skyrocketing, news in hindi, mp news, sheopur news

आसमान छू रहे पेट्रोल डीजल के दाम

आसमान छू रहे पेट्रोल डीजल के दाम

श्योपुर. जहां एक ओर आमजन कोरोना महामारी और लॉकडाउन की बंदिशों के चलते आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, वहीं दूसरी ओर पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही लगातार बढ़ोत्तरी से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। लगातार बढ़ते दामों के चलते लोगों का जहां वाहन चलाना मुश्किल हो रहा है, वहीं सार्वजनिक परिवहन पर भी महंगाई का बोझ बढ़ रहा है। ईंधन तेलों में महंगाई की मार ने लेागों की कमर तोड़ दी है।
बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों के ये स्थिति है कि जिले मेें पेट्रोल 104 रुपए 89 पैसे प्रति लीटर पर पहुंच चुका है, तो डीजल के दाम 96 रुपए 04 पैसे प्रति लीटर हो गए हैं। हालांकि गत मार्च और अप्रैल माह में पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में हुए चुनाव के चलते पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर थे, लेकिन बीते एक माह से फिर से दामों में लगातार इजाफा होने से आमजन परेशान हैं।
कोरेाना महामारी और लॉकडाउन में बढ़ रहे दामों से आमजन में आक्रोश व्याप्त है। लोगों का कहना है कि इस दौर में भी पेट्रोल-डीजल के दाम बेलगाम हो रहे हैं तो फिर सरकारें क्या कर रही हैं।
डीजल के दाम बढऩे से खेती की बढ़ेगी लागत
जिले में किसान खरीफ सीजन की तैयारियों में जुटे हुए हैं, लेकिन डीजल के दामो में लगातार बढ़ोत्तरी से ख्ेाती की लागत बढऩा तय है। जिले में डीजल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर होने की तैयारी में है। शुक्रवार को डीजल की दर 96 रुपए प्रति लीटर को पार कर गई। ऐसे में किसानों का कहना है कि यदि यही स्थिति रही तो ट्रैक्टर-ट्रॉली भी घरों पर ही खड़े करने पड़ेंगे।
ये बोले लोग…
पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी से आमजन पर महंगाई की मार पड़ रही है। बावजूद इसके सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है।
नारायण गुप्ता, दुकानदार

डीजल के दाम लगातार बढऩे से अब तो खेती करना भी मुश्किल हो जाएगा। खरीफ सीजन की तैयारियां चल रही है, लेकिन डीजल 100 रुपए होने की कगार पर है।
बाबू लाल मीणा, किसान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो