scriptमुक्तिधाम में विखरेगी हरियाली,लगाए जाएंगे पौधे | Plants to be planted in greenery, will be planted in Muktidham | Patrika News

मुक्तिधाम में विखरेगी हरियाली,लगाए जाएंगे पौधे

locationश्योपुरPublished: Feb 10, 2019 08:04:29 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

मुक्तिधाम की बाउंड्रीबाल कराने के बाद पंचायत ने बनाई पौधे लगाने की योजना ग्राम पंचायत सोंईकलां का मामला

sheopur

sheopur

सोंईकलां
जनपद पंचायत श्योपुर की ग्राम पंचायत सोंईकलां के मुक्तिधाम का नजारा अब न सिर्फ आकर्षक लगेगा,बल्कि हरियाली भी बिखरी नजर आएगी। कारण यह है कि ग्राम पंचायत ने मुक्तिधाम की बाउंड्रीबाल करा दी गईहै। अब इसमें पौधे भी लगाए जाएंगे। ग्राम पंचायत ने पौधे लगाए जाने की योजना तैयार कर ली गईहै। ग्राम पंचायत इस योजना पर जल्द ही काम शुरु करेगी।
जिले की सबसे बड़ी पंचायतों में शामिल सोंईकलां ग्राम पंचायत का मुक्तिधाम सीप नदी किनारे मौजूद है। मगर मुक्तिधाम का स्वरुप काफी दिन से बिगडा हुआ था। जिसकारण लोगो को अंतिम संस्कार के दौरान खासी असुविधाएं उठानी पड़ती थी। इस स्थिति को पत्रिका ने भी खबर प्रकाशित करते हुए उजागर किया। जिसके बाद ग्राम पंचायत ने इस ओर ध्यान दिया और मुक्तिधाम की चारो तरफ पक्की बाउंड्रीबाल करवाई,ये बाउंड्रीबाल अब पूर्णता की ओर है। इसके साथही मुक्तिधाम में टीनशेड भी करा दी गईहै। ताकि बारिश के दौरान अंतिम संस्कार करने में असुविधा न हो। अब ग्राम पंचायत की मुक्तिधाम परिसर में पौधे लगाए जाने की योजना है। ग्राम पंचायत का कहना है कि मुक्तिधाम में पानी की सुविधा के लिए हैंडपंप लगा हुआ है। इसलिए अब मुक्तिधाम परिसर मे मिट्टी डलवाकर इसमें पुष्प वाले पौधे लगाए जाएंगे। जिससे मुक्तिधाम का नजारा काफी सुंदर लगेगा।
वर्जन
मुक्तिधाम की सुंदरता बढाएंगे। इसके लिए मुक्तिधाम की बाउंड्रीवाल करा दी गईहै। वहीं अब पौधे लगाए जाने की योजना भी बनाई जा रही है।
मांगी बाई
सरपंच,ग्राम पंचायत सोंईकलां
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो