scriptपुलिस अफसरों ने किया रक्तदान,जुटा 24 यूनिट ब्लड | Police officers donated blood, mobilized 24 units of blood | Patrika News

पुलिस अफसरों ने किया रक्तदान,जुटा 24 यूनिट ब्लड

locationश्योपुरPublished: Aug 04, 2019 08:07:20 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रखा जाएगा रक्त,जरुरत मंदों की बचाएगा जान

sheopur

sheopur

श्योपुर,
पुलिस लाइन में रविवार को एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। पुलिस विभाग द्वारा आयोजित इस रक्तदान शिविर में पुलिस अधिकारियों सहित पुलिसकर्मियों ने भी रक्तदान किया। शिविर में 24 यूनिट ब्लड एकत्रित हुआ। यह ब्लड जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रखा जाएगा,जो जरुरतमंदों की जान बचाएगा।
पुलिस लाइन में पुष्पा श्री फाउंडेशन और स्व.मुकेश गुप्ता स्मृति सेवा न्यास के सहयोग से आयोजित इस रक्तदान शिविर की शुरुआत सुबह ११ बजे हुई। जिसमें एसपी नगेन्द्र सिंह, एएसपी पीएल कुर्वे, एसडीओपी जीडी शर्मा, सूबेदार अखिलेश शर्मा, अनिल बाथम सहित २४ पुलिसकर्मियों ने रक्तदान किया। शिविर में रक्तदान करने वाले पुलिसकर्मियों का सम्मान भी किया गया। इस मौके पर सीएमएचओ डॉ एआर करोरिया, सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल,समाजसेवी अरुण ओसवाल, महावीर गुप्ता, खेमचंद जैन सहित अन्य कई लोग उपस्थित थे।
जांच में अनफिट निकले 16 पुलिसकर्मी,नहीं लिया ब्लड
इस रक्तदान शिविर में अस्पताल प्रबंधन की ओर से शुगर और वीपी की जांच की सुविधा भी रखी गई। जिसमें 40 पुलिसकर्मियों की जांच की गई। इनमें किसी की शुगर अधिक निकली तो किसी का वीपी हाई। जबकि किसी का वजन कम निकला। इन कारणों के चलते शिविर में 16 पुलिसकर्मी रक्तदान करने के लिए अनफिट पाए गए। जो रक्तदान नहीं कर सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो