सात राज्यो में सक्रिय लूट गैंग के दूसरे सदस्य को दबोचने निकली पुलिस

सात राज्यो में सक्रिय लूट गैंग के दूसरे सदस्य को दबोचने निकली पुलिस
sheopur

Laxmi Narayan | Updated: 12 Jun 2019, 02:35:57 PM (IST) Sheopur, Sheopur, Madhya Pradesh, India

-मामला किसान से हुई एक लाख रुपए की लूट का
-पकड़े गए आरोपी ने कबूला कई जगह वारदातों को अंजाम देना
-आरोपी कब्जे से 10 हजार,मोबाइल और चाकू भी बरामद

श्योपुर,
कोतवाली थाने से 200 मीटर दूर किसान काशीराम मीणा से एक लाख रुपए लूटकर भागे एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की गिरफ्त में पहुंचे आरोपी शालू उर्फ रोहित पुत्र हीरालाल सांसी सिसोदिया निवासी कडिया थाना बोडा जिला राजगढ़ के कब्जे से पुलिस ने १० हजार रुपए,एक मोबाइल और चाकू बरामद किया है। जबकि मामले का दूसरा आरोपी शिवा अभी पकड़ा नहीं गया है। यह दोनो आरोपी आपस में भाई है। रुपयों से भरा थैला लेकर फरार हुए दूसरे आरोपी को दबोचने के लिए कोतवाली थाने की एक पुलिस टीम राजगढ़ जिले के लिए रवाना हो गई है।
एसपी नगेन्द्र सिंह ने बताया कि राजगढ जिले की यह गैंग श्योपुर जिले सहित राजस्थान, उत्तप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, छत्तीसगढ़ में भी सक्रिय है। जहां इस गैंग के सदस्य कई वारदात को अंजाम दे चुके है। इस गैंग में बच्चे भी शामिल रहते है। यह गैंग ज्यादातर वारदातो को बच्चो के जरिए अंजाम दिलवाती है। क्योंकि बच्चों के पकड़े जाने पर उनके खिलाफ ज्यादा कार्रवाई भी नहीं हो पाती है। इस गैंग में शामिल लोग इतने शातिर है कि वे पकडऩे के लिए पहुंचने वाली पुलिस पर हमला करने से भी नहीं चूकते है। इस गैंग के सदस्य ज्यादातर बैंको के आसपास और शादी समारोह में रैकी कर वारदातो को अंजाम देते है। इस गैंग ने कई ऐसे वकीलो से संपर्क बनाकर रखा है,जो इनकी मदद के लिए तत्काल कोर्ट में पहुंच जाते है।
एक आरोपी को पकडऩे की बहादुरी दिखाने पर किसान को सम्मानित करेगी पुलिस
लूट के शिकार हुए किसान कांशीराम मीणा को उसकी बहादुरी के लिए पुलिस सम्मानित करेगी। एसपी नगेन्द्र सिंह ने बताया कि लूट कर भागे आरोपियो को पकडऩे के लिए किसान काशीराम ने नंगे पैर ही दौड़ लगाकर एक आरोपी को पकडऩे की बहादुरी दिखाई है। भरी दोपहर में नगे पैर दौड़ लगाने पर किसान के पैर भी झुलस गए थे। दो साल पहले चोरी हुई बाइक को भी किसान काशीराम ने खुद ही ढूंढ लिया। इसलिए किसान कांशीराम को १५ अगस्त पर सम्मानित किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned