scriptस्मैक के कारोबार को ध्वस्त करने पुलिस चलाएगी अभियान | Police to launch Smack business to demolish | Patrika News

स्मैक के कारोबार को ध्वस्त करने पुलिस चलाएगी अभियान

locationश्योपुरPublished: May 22, 2019 08:23:27 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

-चोरी और हत्या की वारदात के पीछे कारण स्मैक का नशा सामने के बाद पुलिस उठाने जा रही कदम -जिले में स्मैक के कारोबार में लिप्त कारोबारियों की अब नही होगी खैर

sheopur

sheopur

श्योपुर,
अवैध शराब,गांजा और अफीम को लेकर बड़ी कार्रवाई कर चुकी श्योपुर पुलिस अब स्मैक के नशे के खिलाफ जल्द ही अभियान चलाएगी। आपराधि वारदातों के पीछे कारण स्मैक का नशा आने के बाद श्योपुर पुलिस कप्तान नगेन्द्र सिंह ने स्मैक के खिलाफ सख्ती के साथ अभियान चलाए जाने की पूरी तैयारियां कर ली है। इस अभियान के दौरान पुलिस न सिर्फ स्मैक का नशा करने वालो को दबोचेगी। बल्कि स्मैक बेचने के कारोबार में लिप्त कारोबारियों के खिलाफ भी सख्ती के साथ कार्रवाई करेगी।
यहां बता दें कि जिले में स्मैक के नशे का कारोबार बढ़ रहा है। जिले में नशा करने के लिए लोगो को आसानी से स्मैक मिल जाती है। इसकी जानकारी न सिर्फ जिले के पुलिस अधिकारियों को लग गई है,बल्कि श्योपुर में चोरी की वारदात और कराहल में कृष्णकांत की हत्या के पीछे कारण भी स्मैक का नशा सामने आया है। क्योंकि दोनो वारदातों में शामिल आरोपी स्मैक का नशा करने के आदी है। इसके अलावा अन्य वारदातों के पीछे कारण भी नशा ही रहा है। इसलिए पुलिस कप्तान नगेन्द्र सिंह ने स्मैक के कारण कोईअपराध न हो तथा युवी पीढ़ी स्मैक के नशे से दूर करने के लिए एक अभियान चलाए जाने की योजना बना ली है। बताया गया है कि पुलिस के इस अभियान के चलने के दौरान स्मैक के नशे के कारोबार से जुड़े लोगों की अब खैर नहीं होगी।
स्वयंसेवी संस्थाओं का सहयोग लेगी पुलिस
स्मैक के खिलाफ अभियान शुरु करने वाली पुलिस, नशा मुक्ति को लेकर जिले में संचालित स्वंयसेवी संस्थाओं का भी सहयोग लेगी। इसके लिए पुलिस के अधिकारी स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों से चर्चा करेगे और उनसे जिले को नशा मुक्त बनाने और जो लोग नशे की लत का शिकार हो गए है,उनको वापस लाने के लिए सहयोग लिया जाएगा।
वर्जन
गांजा,अफीम के बाद अब स्मैक के कारोबार को जल्द ही अभियान शुरु करेगे। इसके पीछे मकसद जिले को नशा मुक्त करना और जो युवा नशे की लत के शिकार हो गए,उनको वापस लाना रहेगा।
नगेन्द्र सिंह
एसपी,श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो