scriptपुलिसकर्मियों ने घर से उठाकर आदिवासी युवक को पीटा, लहूलुहान हालत में होटल पर छोड़ गए | Policemen picked up the house and beat up the tribal youth | Patrika News

पुलिसकर्मियों ने घर से उठाकर आदिवासी युवक को पीटा, लहूलुहान हालत में होटल पर छोड़ गए

locationश्योपुरPublished: Jul 14, 2020 11:08:18 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

पुलिसकर्मियों द्वारा फेरी लगाकर चूड़ी बेचने वालों से की जा रही अवैध वसूली का विरोध करना आदिवासी युवक को भारी पड़ गया। पुलिसकर्मियों ने आदिवासी युवक को घर से उठाकर बेरहमी से न केवल पीटा बल्कि मारपीट कर लहुलुहान हालत में एक होटल पर छोड़ गए।

पुलिसकर्मियों ने घर से उठाकर आदिवासी युवक को पीटा, लहूलुहान हालत में होटल पर छोड़ गए

पुलिसकर्मियों ने घर से उठाकर आदिवासी युवक को पीटा, लहूलुहान हालत में होटल पर छोड़ गए

कराहल/श्योपुर. पुलिसकर्मियों द्वारा फेरी लगाकर चूड़ी बेचने वालों से की जा रही अवैध वसूली का विरोध करना आदिवासी युवक को भारी पड़ गया। पुलिसकर्मियों ने आदिवासी युवक को घर से उठाकर बेरहमी से न केवल पीटा बल्कि मारपीट कर लहुलुहान हालत में एक होटल पर छोड़ गए। परिजनों को जब युवक के बेहोश पड़े होने की सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंचे और उसे अस्पताल में भर्ती कराया। घटना 13 जुलाई दोपहर एक बजे की है। इस मामले को लेकर घायल युवक के परिजन कांग्रेस जिलाध्यक्ष अतुल चौहान के साथ पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय सेे मिले और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

रजपुरा गांव निवासी मुंशी पुत्र मोरया आदिवासी ने बताया कि सूसबाडा पुलिस चौकी पर पदस्थ पुसिलकर्मी रवि और लक्ष्मी राजपुरा गांव में चूडिय़ां बेचने वालों से धमकी देकर वसूली कर रहे थे। मैंने पुलिसकर्मियों को ऐसा करने से मना किया। बस इसी बात को लेकर वह मुझसे चिढ़ गए और घर से उठाकर मेरे साथ मारपीट की। कांग्रेस जिलाध्यक्ष अतुल चौहान व योगेश जाट ने पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय से घायल आदिवासी को मिलवाया व एक ज्ञापन देकर मामले की जांच की मांग की। इस दौरान पीडि़त युवक के परिजन व पूर्व पार्षद अनवर बालापुरी भी साथ थे।
मारपीट से एक व्यक्ति की हो चुकी है मौत
पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय को आवेदन देकर पुलिसकर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए मुंशी ने कहा कि कुछ दिन पहले भी दोनों पुलिस कर्मियों ने एक आदिवासी युवक शमरु की मारपीट की थी। जिससे वह बुरी तरह घायल को गया था। इससे उसकी मौत भी हो गई। गांव में दोनों पुलिस कर्मियों का आंतक है। ग्रामीण काफी परेशान है। इसलिए इन पर कार्रवाई की जाए।
एसपी ने पुलिसकर्मी किए निलंबित
रजपुरा के मुंशी आदिवासी के साथ पिटाई करने वाले दोनों पुलिसकर्मियों को पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय ने निलंबित कर दिया है। दोनों आरक्षक सूसबाडा चौकी पर पदस्थ थे। कांग्रेस व पीडि़त युवक की शिकायत के बाद एसपी उपाध्याय ने यह कार्रवाई की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो