यहां 15 साल बाद बदला जिला कांग्रेस का अध्यक्ष

श्योपुर में पहली बार कांग्रेस को मिला युवा नेतृत्व, अतुुल चौहान को बनाया अध्यक्ष, एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस की भी संभाल चुके हैं जिम्मेदारी

By: jay singh gurjar

Updated: 21 May 2020, 03:10 PM IST

श्योपुर,
बीते ढाई माह से बिना नेतृत्व चल रही श्योपुर जिला कांग्रेस को आखिरकार नया कप्तान बुधवार को मिल गया। एआईसीसी ने पार्टी के पूर्व पीसीसी सदस्य और वरिष्ठ नेता अतुल चौहान को श्योपुर का जिलाध्यक्ष बनाया है। 15 साल बाद श्योपुर जिला कांग्रेस को न केवल नया अध्यक्ष मिला है, बल्कि पहली बार युवा नेतृत्व भी मिला है।


गत 9 मार्च को ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोडऩे वाले बृजराज सिंह चौहान के बाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष विहीन चल रही थी। बृजराज सिंह चौहान लगभग 15 साल तक श्योपुर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष रहे थे। बुधवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा प्रदेश के 11 जिलाध्यक्षों की सूची जारी की गई, जिसमें श्योपुर में अतुल चौहान को कमान दी गई। नवनियुक्त जिलाध्यक्ष चौहान बीते 25 सालों से सक्रिय राजनीति में हैं और श्योपुर यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं। यही नहीं गत विधानसभा चुनावों में श्योपुर सीट से टिकट के पैनल में उनका भी नाम रहा। चौहान के पिता सत्यभानु सिंह चौहान और उनके दादा श्योपुर के विधायक रह चुके हैं।


अपने मनोनयन पर चौहान ने वरिष्ठ नेतृत्व का आभार जताया है, साथ कहा है कि श्योपुर में कांग्रेस संगठन की मजबूती का कार्य करेंगे और वरिष्ठों के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए ग्रामस्तर तक कांग्रेस को मजबूती देंगे।

jay singh gurjar Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned