scriptश्योपुर में बढ़े सब्जियों के दाम | Prices of increased vegetables in Sheopur | Patrika News

श्योपुर में बढ़े सब्जियों के दाम

locationश्योपुरPublished: Apr 26, 2019 08:42:56 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

श्योपुर में बढ़े सब्जियों के दामशहर में कई सब्जियों के दामों में गत माह के मुकाबले हुआ इजाफा, तो स्थानीय आवक के चलते कुछ सब्जियों दाम हुए काम

sheopur

श्योपुर में बढ़े सब्जियों के दाम

श्योपुर,
गर्मी अपने रौद्र रूप में आ गई है, ऐसे में जहां जनजीवन प्रभावित हो रहा है, वहीं फसलें भी प्रभावित हो रही हैं। यही वजह है कि मंडियों में सब्जी की आवक घट गई है, जिससे सब्जियों के दाम बढऩे लगे हैं। हालांकि शहर के आसपास गांवों से स्थानीय आवक होने से कुछ सब्जियों के दाम कम भी हुए हैं, लेकिन बाहर से आने वाली सब्जियों के दाम गत माह के मुकाबले बढ़ गए हैं। जिससे गृहिणियों का रसोई का बजट गड़बड़ा गया है।
बताया गया है कि बाहर से माल की आवक कम होने के कारण शहर की सब्जी मंडी में सब्जी के दामों में अचानक इजाफा हुआ है। यही वजह है कि गत मार्च माह में 20 से 30 रुपए प्रति किलो में मिलने वाली कई सब्जियां 40 से 60 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है। वहीं टमाटर के दाम भी दो गुना बढ़ गए हैं। यही वजह है कि गत माह 20 रुपए में बिकने वाला टमाटर अब 40 रुपए प्रति किलो में बिक रहा है। टमाटर के दाम बढऩे से जहां घरों में सब्जियों का स्वाद बिगड़ गया और रसोई का बजट गड़बड़ा गया। इसके साथ ही आलू, बेंगर, लौकी, कद्दू आदि सब्जियों के दामों भी इजाफा हुआ है।
स्थानीय किसानों की सब्जी से दाम भी कम हुए
शहर के आसपास के गांव नागदा, मठेपुरा, मलपुरा, ब्रह्मपुरा आदि सहित आसपास के गांवों के किसान सब्जी उत्पादन करते हैँ, लिहाजा शहर की सब्जी मंडी में स्थानीय सब्जियों की आवक भी होती है। यही वजह है कि वर्तमान में आ रही मौसमी सब्जियों से भिंडी, करेली, पालक आदि सब्जियों के दामों में गत माह के मुकाबले कुछ कमी भी आई है।
शहर की बड़ी मंडी में सब्जियों के दाम
सब्जी मार्च अप्रे्रल
टमाटर 20 40
आलू 10 20
बेंगन 25 40
लौकी 30 40
भिंडी 80 60
कद्दू 15 20
करेला 80 60
अरबी 80 100
नींबू 80 100

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो