script

नदी में मिली 14 माह पहले चोरी हुई बेशकीमती मूर्तियां,चोर बेसुराग

locationश्योपुरPublished: Jan 19, 2019 08:30:25 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

-विजयपुर के महंत मंदिर में हुईचोरी का खुलासा-चोरी के मामले को लेकर दो दिन बंद रहा बाजार, 20 दिन तक चला धरना

sheopur

नदी में मिली 14 माह पहले चोरी हुई बेशकीमती मूर्तियां,चोर बेसुराग

विजयपुर/श्योपुर
विकासखंड मुख्यालय विजयपुर कस्बे के महंत मंदिर से 14 माह पहले चोरी हुई बेशकीमती मूर्तियां मिल गईहै। पुलिस ने मूर्तियों को शनिवार की सुबह क्वारी नदी के किनारे से बरामद किया है। प्रहलादपुरा खेरा के मुक्तिधाम के समीप क्वारी नदी के किनारे ये बेशकीमती मूर्तियां बोरे में बंद होकर पड़ी थी। शनिवार सुबह ग्रामीण नदी पर गए तोउनकी नजर बंद बोरे पर गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।
ग्रामीणों की सूचना पर विजयपुर टीआई जितेन्द्र नगाइच पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बंद बोरी को खोला तो उसमें मूर्तियां निकली। इन मूर्तियों की पहचान महंत मंदिर से चोरी हुई मूर्तियों के रूप में हुई। हालंाकि अभी पुलिस को इन मूर्तियों को चोरी करने वाले चोर अभी नहीं मिले है।मगर पुलिस को इस चोरी में अंतराज्यीय मूर्ति चोर गैंग का हाथ होने का अंदेशा है।
यहां बता दें कि विजयपुर का महंत मंदिर का कस्बे का प्राचीन और जनआस्था का केन्द्र है। इस मंदिर में 27 अक्टूबर 2017 की रात चोरी की वारदात घटित हुई। वारदात के दौरान चोर मंदिर का ताला तोड़कर रामजी और राधे,कृष्ण की प्राचीन और बेशकीमती मूर्तियों को चोरी कर ले गए। मंदिर चोरी का पता चलने पर कस्बे के लोग आक्रोशित हो गए। इस मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए चोरी का मामला दर्ज कर चोरो को पकडऩे के लिए पूरी ताकत झोंक दी।मगर पुलिस को सफलता नहीं मिली। ऐसे में आक्रोशित लोगो ने दो दिन विजयपुर के बाजार को बंद रखा और गांधी चौक पर 20 दिनों तक धरना दिया। एसपी डॉ शिवदयाल सिंह भी इस मामले को लेकर विजयपुर पहुंचे थे।
एसपी बोले अंतरराज्यीय गैंग का हाथ
मंदिर से चोरी हुईमूर्तियां मिल गईहै। हालांकि चोर नहीं मिले है। लेकिन इस मामले में अंतरराज्यीय मूर्ति चोर गैंग का हाथ होने का अंदेशा है। चोरों की तलाश करवा रहे है। जल्द ही चोरो को नामजद कर दबोच लेगे।
डॉ शिवदयाल सिंह
एसपी,श्योपुर
खास-खास
14-माह पहले चोरी हुई मूर्तियां
02-दिन बंद रहा था बाजार
20-दिन तक चला था धरना

ट्रेंडिंग वीडियो