scriptघर खरीदने को मिला पैसा, घरवाली खरीद लाया | Purchase house wife from Money of Prime Ministers Housing Scheme | Patrika News

घर खरीदने को मिला पैसा, घरवाली खरीद लाया

locationश्योपुरPublished: Nov 12, 2017 03:45:48 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

श्योपुर। हर इंसान की तीन मूलभूत जरूरतें होती हैं। वे हैं रोटी, कपड़ा और मकान। इन जरूरतों में सबसे कठिन होता है मकान बनाना।

Purchase house wife

Purchase house wife

श्योपुर। हर इंसान की तीन मूलभूत जरूरते होती हैं। वे हैं रोटी, कपड़ा और मकान। इन जरूरतों में सबसे कठिन होता है मकान बनाना। भारत देश में आजादी के इतने वर्षों बाद भी ऐसे कई भारतीय हैं, जिनके सिर पर छत तक नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण हो जाने पर वर्ष 2022 तक सभी के लिए आवास की परिकल्पना की है। इसी उद्देश्य की प्राप्ति के लिए 25 जून 2015 को मोदी ने प्रधानमंत्री ‘आवास योजना प्रारम्भ’ की लेकिन इसी योजना का अब तेजी से दुरुपयोग किया जा रहा है।

ये है पूरा मामला

इस योजना के तहत मिली राशि से एक युवक अपने लिए घरवाली खरीद लाया है। लोगों के बीच पता चलने पर इस खबर का मजाक भी उड़ाया जा रहा है। बता दें कि कलेक्टर पन्नालाल सोलंकी ने जब प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में मीटिंग करके अपडेट लेने की कोशिश की तो ग्राम पंचायत खिरखिरी के सचिव राजेंद्र गुर्जर ने पूरी कहानी बताई।

उन्होंने बताया कि गांव में रहने वाले कन्हैया भील को योजना के तहत चालीस हजार रूपए मिले थे। रुपए मिलने के कुछ दिन बाद तक तो कन्हैया गांव में ही रहा लेकिन बाद में वो किसी को बिना कुछ बताए ही गुजरात चला गया। समय बीतने के बाद जब वह वापस लौटा तो वो अकेले नहीं था, उसके साथ उसकी घरवाली भी थी। उसने इन रुपयों का उपयोग अपनी घरवाली को लाने के लिए किया था। अब वो अपना घर बनवाने के लिए अपने ही रूपयों का इस्तेमाल कर रहा है।

इस खबर की जानकारी होने के बाद कलेक्टर पीएल सोलंकी का कहना है कि ग्राम सचिव को इस बारे में बोल दिया गया है कि उसे कोई और मजदूरी का काम दिया जाए, जिससे वह पैसे जोड़ सके और अपने इन पैसे से खुद का घर तैयार करवा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो