scriptजनसहयोग से अस्पताल में लगेगा शुद्ध और शीतल पेयजल प्लांट | Pure and Soft Drinking Water Plant in the Hospital | Patrika News

जनसहयोग से अस्पताल में लगेगा शुद्ध और शीतल पेयजल प्लांट

locationश्योपुरPublished: Feb 24, 2019 02:45:34 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

अस्पताल प्रबंधन ने शुरु किया प्रयास,प्लांट लगने से मरीजों के लिए होगी पेयजल की सुविधा

sheopur

sheopur

श्योपुर,
इलाज के लिए अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों और उनके अटेंडरों को शुद्ध और शीतल पानी की उपलब्धता कराए जाने के लिए जिला अस्पताल में शुद्ध व शीतल पेयजल प्लांट लगेगा। अस्पताल प्रबंधन की इस कार्यको जनसहयोग से कराने की योजना है। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन के द्वारा प्रयास शुरु कर दिए गए है।
वैसे तो जिला अस्पताल में पानी के लिए तीन बोर लगी है और पानी की टंकियां भी रखी है।लेकिन इसके बाद भी मरीजों के सामने पानी की समस्या खड़ी हो जाती है। गर्मीके दिनों में तो सबसे अधिक समस्या मरीजों के सामने ठंडे पानी की रहती है। क्योंकि ठंडे पानी की सुविधा न होने के कारण मरीजों सहित उनके अटेंडरों को गर्म पानी से अपनी प्यास बुझानी पड़ती है। इनस्थितियों को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने अस्पताल परिसर में शुद्ध व शीतल पानी का प्लांट लगाए जाने की योजना बनाईहै और इसके लिए प्रयास भी शुरु कर दिए गए है।इस प्लांट के लगने के बाद मरीजों को पीने के लिए शुद्ध और शीतल पानी की सुविधा हो जाएगी।
प्लांट पर खर्च होंगे साढ़े चार लाख रुपए
अस्पताल परिसर में शुद्ध और शीतल पेयजल प्लांट लगाए जाने की जो योजना बनाई है,उस पर करीब साढ़े चार लाख रुपए का खर्च होगा। मगर इतनी राशि की व्यवस्था अस्पताल प्रबंधन के पास नहीं है।इसलिए अस्पताल प्रबंधन इस कार्य को जन सहयोग से कराना चाहता है। यह जन सहयोग स्वयंसेवी संस्थाओं सहित अन्य दानदाताओं से लिया जाएगा। जन सहयोग लेने के लिए अस्पताल प्रबंधन के द्वारा तैयारियां शुरु कर दी है।
वर्जन
जन सहयोग के जरिए शुद्ध और शीतल पेयजल प्लांट लगाए जाने की योजना है।इसके लिए प्रयास किए जा रहे है।
डॉ आरबी गोयल
सिविल सर्जन,श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो